पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जांच:मरीजों के खाने में खर्च करने थे 50 रुपए, पर 30 ही किए

हजारीबाग24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में खाने के रजिस्टर की जांच की गई

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के लगातार दबाव के बाद 6 वर्ष पुराने मामले की जांच करने तीसरी बार स्वास्थ्य विभाग झारखंड सरकार की टीम सदर अस्पताल पहुंची। ज्ञात हो जनवरी 2014 में सदर अस्पताल में भर्ती मरीजों को राज्य सरकार द्वारा आवंटित 50 रुपए प्रतिदिन के बदले 30 रुपए प्रतिदिन का खाना सदर अस्पताल में दिए जाने की शिकायत सीपीएम नेता गणेश कुमार सीटू ने जनवरी 2014 में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से की थी । शिकायत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लेकर राज्य सरकार को जांच के लिए लिखा था।

राज्य सरकार ने 2014-2015 में जांच कर गलत रिपोर्ट आयोग को भेजी। जिस पर सीटू ने सवाल उठाते हुए पुनः मानवाधिकार आयोग को लिखा । लगातार लिखे जाने के परिणाम स्वरुप मानवाधिकार आयोग की टीम 8, 9 ,10 अगस्त 2018 में स्वयं जांच करने सदर अस्पताल हजारीबाग पहुंची । जांच में आयोग की टीम ने पाया गया कि राज्य सरकार ने 15.10.2013 को प्रति मरीज 50 रुपए प्रतिदिन खाने पर खर्च करने का आदेश दिया था लेकिन सदर अस्पताल हजारीबाग में सरकार के पुराने आदेश 07.01.2009 के अनुसार 30 रुपए प्रति मरीज प्रतिदिन खाने पर खर्च किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें