पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिट इंडिया कार्यक्रम:हजारीबाग में 600 स्वयंसेवकों ने 32 किलोमीटर की साइकिल से यात्रा

हजारीबाग9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत कोलंबा कॉलेज के सामने स्थित न्यू स्टेडियम से शुरू हुई यात्रा, चुरचू राेड स्थित लारा नदी तक जाकर लाैटी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की हजारीबाग इकाई ने फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत हजारीबाग साइकिल यात्रा निकाला। हजारीबाग न्यू स्टेडियम से साहसिक यात्रा की शुरुआत हुई। चुरचू रोड स्थित लारा नदी के पास स्थित मैदान में कुछ घंटे रुके, बौद्धिक के बाद यात्री वापस लौटे। साइकिल यात्रा में सर्वाधिक संख्या किशोर और नवयुवकों की थी।

लगभग 32 किलोमीटर का साहसिक साइकिल यात्रा की औपचारिक शुरुआत संत कोलंबा कॉलेज के सामने स्थित न्यू स्टेडियम से हुई। आरएसएस के पदाधिकारी और युवा मालवीय मार्ग स्थित संघ कार्यालय से स्टेडियम में पहुंचे थे।

सदर विधायक मनीष जायसवाल, समाजसेवी श्रद्धानंद सिंह, पूर्व उप महापौर आनंद देव, विद्या मंदिर कुम्हार टोली के प्रधानाचार्य शिव बालक प्रसाद, आरएसएस के विभाग सह कार्यवाह डॉ प्रदीप प्रसाद ने झंडा दिखाकर यात्रा को रवाना किया। यात्रा के पीछे मेडिकल टीम का एम्बुलेंस चल रहा था। यात्रा में अनुशासन बहाल करने के लिए संघ के कार्यकर्ता सक्रिय रहे।

साइकिल यात्रा के बहाने युवाओं को जोड़ा
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने साइकिल यात्रा के बहाने किशोर और नव युवकों को संघ से जोड़ने का प्रयास किया। पिछले दिनों हर पंचायत में संघ ने ध्वज पूजन कार्यक्रम आयोजित किया था। आयोजन में शामिल युवाओं को संघ की गतिविधियों में जोड़े रखने के लिए भी साइकिल यात्रा आयोजित की गई थी।

यात्रा का कई स्थानों पर किया गया स्वागत
शहरी क्षेत्र विभिन्न स्थानों एनसीसी, एनएसएस, कोचिंग सेंटर और विद्या मंदिर के शिक्षक सहित अन्य लोग यात्रा में शामिल थे। यात्रियों का जगह जगह स्वागत किया गया। चानो बगीचा में सामाजिक कार्यकर्ता सह बाबू गांव कोरा विद्या मंदिर के अध्‍यक्ष मुन्ना सिंह, अनूप भाई वर्मा सहित अन्य ने बिस्किट और पानी का वितरण किया। झंडा चौक पर भाजपा नगर अध्यक्ष विवेक बरियार व उनकी टीम की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। लालपुर चौक में तिलक,पुष्प और ढोल बजाकर ग्रामीणों ने स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...