पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिली मंजूरी:30 करोड़ से बनेगा निगम का 7 मंजिला प्रशासनिक भवन

हजारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कन्सलटेंट स्टेक होल्डर्स की मीटिंग में दिखाया प्रस्तावित भवन का नक्शा, जनप्रतिनिधियों ने दी सहमति

हजारीबाग नगर निगम का नया भव्य भवन निर्माण के लिए कंसलटेंट कंपनी द्वारा तैयार नक्शा को स्टेकहोल्डर्स की मीटिंग में प्रस्तुत किया गया। जुडको के द्वारा नए प्रशासनिक भवन का डीपीआर तैयार करने के लिए मास एंड वॉयड को परामर्शी नियुक्त किया गया। कंपनी के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को सूचना भवन में आयोजित बैठक में भवन का खाका सबके सामने रखा। कंसलटेंसी के प्रतिनिधियों ने बताया कि यह भवन जी प्लस सात तल्ले का होगा। इस भवन में सारी प्राथमिक सुविधाएं होंगी। इस भवन में बैंक, प्रज्ञा केंद्र तथा सफाई तथा नक्शा शाखा के अलग-अलग तल्ले होंगे।

इस भवन में अग्निशामक की सुविधा होगी, भवन में दो लिफ्ट भी होगा। इस भवन का मुख्य आकर्षण पार्क तथा फव्वारा होगा। इस भवन परिसर में बागवानी भी होगी। इस प्रस्तुतिकरण के मौके पर महापौर रोशनी तिर्की, उपमहापौर राजकुमार लाल, पार्षद तथा नगर आयुक्त माधवी मिश्रा उपस्थित थी। महापौर, उप महापौर एवं पार्षदों ने कई सुझाव भी दिये। मसलन निगम के मीटिंग हॉल में भविष्य की संभावनाओं के मद्देनजर सीटों की क्षमता बढ़ाने, वहीं पार्षदों के लिए भवन के दूसरे तल्ले में प्रस्तावित स्थान को और 40 से बढ़ाकर 65-70 क्षमता का करने तथा संसाधनयुक्त बनाने का प्रस्ताव दिया गया। उसी प्रकार पार्किंग के लिए और स्थान निर्धारित करने के लिए कहा गया। कंपनी के प्रतिनिधि द्वारा जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किये जाने पर सभी ने सहर्ष स्वीकृति दी गई। साथ ही सभी ने जल्द से जल्द भवन निर्माण करने का अनुरोध कंपनी से किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser