बैठक आयोजित:विभावि की खेलकूद स्पर्धाओं में खर्च होंगे 86 लाख रुपए, स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड ने बजट व खेल कैलेंडर किया तय

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसोसिएशन ऑफ यूनिवर्सिटीज (एआईयू) की पूर्वी क्षेत्र इंटर यूनिवर्सिटी खेलकूद प्रतियोगिता प्रारंभ हो जाने के बाद विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में खेलकूद की प्रतियोगिता प्रारंभ करने की पहल शुरू की गई है। एआईयू की इंटर यूनिवर्सिटी खेलकूद की स्पर्धा 10 दिसंबर से प्रारंभ हो चुकी है। आज मंगलवार को विनोबा भावे विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में विश्वविद्यालय के खेल कैलेंडर 2021-22 की तिथियों का निर्धारण स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड की बैठक में की गई।

महाविद्यालय विश्वविद्यालय इंटर यूनिवर्सिटी की प्रतियोगिता और खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के लिए आयोजित होने वाले शिविर के लिए 86 लाख 78590 रुपए के बजट को अनुमोदित किया गया। इसमें एआईयू की इंटर यूनिवर्सिटी की स्पर्धाओं के लिए 3600000 रुपए का बजट अनुमोदित किया गया। प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के लिए 18 लाख 59 हजार का बजट शामिल है। महाविद्यालय और अंतर महाविद्यालय की प्रतियोगिता के लिए 13 लाख के 11000 रुपए तथा चांसलर ट्रॉफी और वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के लिए 10 लाख रुपए का बजट है।

कुल बजट के शेष रकम से अन्यान्य खर्च वहन किए जाएंगे। खेल कैलेंडर की तिथियां घोषित नहीं की गई है। बैठक की अध्यक्षता कुलपति डॉ मुकुल नारायण देव ने किया। बैठक में खेल निदेशक यशवीर जग्गी, छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष डॉ अंबर खातून, डा विकास कुमार और अन्य शामिल थे।

खबरें और भी हैं...