पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:हजारीबाग में 94 कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीज बढ़कर 240

हजारीबाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली और दूसरी लहर में जिले में 4722 लोग कोरोना से हो चुके हैं संक्रमित

हजारीबाग में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को आए रिपोर्ट में जिले में 94 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 59 लोग हजारीबाग शहरी क्षेत्र के जबकि बरही से 11, बड़कागांव से दो, बरकट्ठा से एक, विष्णुगढ़ से एक, चूरचू से एक, केरेडारी से छह, चतरा के रहने वाले दो, गिरिडीह के रहने वाले एक और सदर ग्रामीण इलाके से 10 लोग संक्रमित हैं। वर्तमान में जिले में एक्टिव केस 240 पर पहुंच गया है, जबकि पहली लहर और दूसरी लहर की रिपोर्ट के अनुसार जिले में संक्रमितों की संख्या 4722 हो गई है। इनमें 38 लोग पहली लहर में ही दम तोड़ चुके हैं।

जिले में एक्टिव 240 मामलों में 42 लोग एचजेडबी आरोग्यम में भर्ती हैं। इनमें 22 लोग ऑक्सीजन पर हैं और तीन लोग वेंटिलेटर पर। हजारीबाग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कोविड-19 वार्ड में 33 लोग इलाजरत हैं। बताया जाता है कि जिले के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के परिवार से पॉजिटिव हुए चिकित्सक का इलाज भी आरोग्यम में ही किया जा रहा है। यह भी बताया गया कि कोरोना की पहले लहर के आगाज के क्रम में ही एनटीपीसी द्वारा 12 और सरकारी व्यवस्था द्वारा 13 समेत 26 वेंटीलेटर की व्यवस्था मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में की गई थी। लेकिन पहली लहर समाप्त और दूसरी लहर पहुंचने के बाद भी अब तक वेंटीलेटर का उपयोग पॉजिटिव मरीजों के लिए नहीं किया जा सका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें