पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

म्यांमार नागरिक डिटेंशन सेंटर से फरार:हजारीबाग जेल के डिटेंशन सेंटर से भागा म्यांमार का अब्दुल्ला, 5 पुलिसकर्मियों काे शाेकाॅज

हजारीबाग16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कारा अधीक्षक ने लोहसिंघना थाने में दर्ज कराया केस

लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा परिसर के बाहर बने डिटेंशन सेंटर से शौचालय की खिड़की का राॅड काटकर रविवार की सुबह म्यांमार का नागरिक फरार हो गया। फरार बंदी माे. अब्दुल्ला (25) म्यांमार के भूसीडोंग थाना क्षेत्र के मंगरीटांग निवासी अबू सुफियान और रोकना खातून का बेटा है। कारा अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर ने दाे शिफ्ट में तैनात पांच पुलिसकर्मियाें को शोकॉज किया है। इनमें 2 जेल के सिपाही और 3 भूतपूर्व सैनिक हैं।

सुबह 8 बजे खिड़की का राॅड कटा देखा गया ताे सेंटर में रहने वाले विदेशियाें की गिनती हुई। उसमें म्यांमार का अब्दुल्ला गायब था। हजारीबाग एसपी कार्तिक एस ने घटनास्थल की जांच की है। कारा अधीक्षक कुमार चंद्रशेखर के अनुसार, म्यांमार के माे. अब्दुल्ला के साथ डिटेंशन सेंटर में 4 विदेशी नागरिक थे। वह घटना की मच्छरदानी लगा कर सोने का नाटक किया। 3 विदेशी नागरिकाें ने भी सोचा कि वह सोया हुआ है।

चार साल पहले साहिबगंज में पकड़ा गया था अब्दुल्ला

अब्दुल्ला अनपढ़ और अविवाहित है। उसे साहिबगंज में बरहरवा रेलवे पुलिस ने 10 नवंबर 2016 को गिरफ्तार किया था। बगैर वीजा पासपोर्ट के देश में प्रवेश करने के आरोप में के तहत मामला दर्ज किया गया था। केस रेलवे जीएम साहिबगंज सिविल कोर्ट में चल रहा था। तब साहेबगंज जेल में रखा गया। काेर्ट से सजा सुनाए जाने के बाद 2018 में दुमका सेंट्रल जेल भेजा गया। 23 फरवरी 2020 को सजा पूरी होने के बाद 26 फरवरी को हजारीबाग जेपी कारा में बने डिटेंशन सेंटर में लाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें