पुतला दहन कार्यक्रम:अभाविप ने छात्राें पर लाठीचार्ज के खिलाफ सीएम का पुतला फूंका

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभाविप जिला इकाई ने अन्नदा कॉलेज के पास किया प्रदर्शन, धनबाद एसडीएम की बर्खास्तगी की मांग

अभाविप हजारीबाग जिला इकाई ने शनिवार को स्थानीय अन्नदा चौक पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन किया। झारखंड अधिविध परिषद रांची द्वारा प्रकाशित इंटरमीडिएट के परीक्षाफल से हजारों की संख्या में विद्यार्थी संतुष्ट नहीं है और हजारों की संख्या में विद्यार्थी आंदोलनरत हैं जो परीक्षाफल में संशोधन की मांग कर रहे हैं। उनका आरोप है कि झारखंड अधिविध परिषद रांची द्वारा प्रकाशित परीक्षाफल में व्यापक स्तर पर गड़बड़ियां की गई है।

इसी आंदोलन की कड़ी में शुक्रवार को धनबाद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में हजारों छात्र-छात्राओं ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को आवेदन देने के लिए उपस्थित थे जिसके दौरान धनबाद प्रशासन द्वारा छात्र छात्राओं पर बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज किया गया। पुलिस प्रशासन तो लाठीचार्ज किया ही साथ ही साथ एसडीएम के द्वारा भी डंडे से पिटाई की गई। छात्राओं को इसी के विरोध में राज्य के सभी जिलों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पुतला दहन कार्यक्रम किया जा रहा है और सरकार से मांग की जा रही है कि धनबाद के अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार को अविलंब बर्खास्त करें।

मौके पर प्रदेश सह मंत्री नवलेश सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रमोद मेहता, विभाग संयोजक दीपक मेहता, जिला संयोजक दीपक देवराज, नगर मंत्री मंदीप यादव, नगर सह मंत्री प्रभात कुमार, निशांत अग्रवाल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू राय, सचिन कुमार, यशवंत कुमार, मिलन मुंडा, शुभम तिवारी, निखिल चौरसिया, विकाश यादव, राहुल यादव, मृणाल विश्कर्मा, अभिमन्यु भगत, रोहित कुमार, आदर्श, रवि सोनी, हर्ष वर्मा आदित्य यादव, अभिनाश, शिव शंकर यादव,आशीष, आकाश हिमांशु आदि दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...