पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इकरारनामा रद्द:3 वर्षों में विज्ञापन एजेंसी ने निगम को नहीं किया भुगतान, 20 लाख का चेक भी बाउंस

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूनिपोल पर विज्ञापन के लिए निगम और एजेंसी का इकरारनामा रद्द, केस की तैयारी

हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में लगे यूनीपोल के माध्यम से प्रचार-प्रसार के लिए नगर निगम के साथ मेसर्स एम एड कॉम का इकरारनामा रद्द कर दिया गया है। साथ निगम के साथ धोखाधड़ी कर राजस्व की भारी क्षति पहुंचाने के लिए एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी है। बताया गया है कि मेसर्स एम एडकॉम प्राईवेट लिमिटेड और नगर निगम के बीच 24 जुलाई 2018 को इकरारनामा हुआ था, जिसके मुताबिक उक्त एजेंसी को यूनीपोल पर सीसीटीवी एवं विज्ञापन करने की अनुमति प्रदान की गई थी। इस विज्ञापन के एवज में एजेंसी के द्वारा विज्ञापन टैक्स की राशि का भुगतान निगम कार्यालय में किया जाना था, परन्तु एजेंसी द्वारा वर्ष 2018-19, 2019-20 एवं 2020-21 तीन वर्षों में डिमांड राशि का भुगतान नहीं किया गया। बताया गया है कि एजेंसी को विज्ञापन टैक्स की राशि निगम कार्यालय में जमा करने के लिए कई बार पत्र के माध्यम से सूचित किया गया।

जिस पर एजेंसी के द्वारा 20 लाख रु का चेक निगम कार्यालय में समर्पित किया गया परन्तु इनके खाते में राशि अपर्याप्त होने के कारण सभी चेक बाउंस हो गए। फलस्वरुप मेसर्स एम एडकॉम प्रा लि द्वारा निगम के साथ धोखाधड़ी करते हुए भारी राजस्व की क्षति पहुंचाने की मंशा को देखते हुए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। बताया गया है कि नगर निगम और एजेंसी के साथ किए गए इकरारनामा की कंडिका 8(सी) एवं 25 जनवरी 2021 को नगर निगम बोर्ड की साधारण बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में मेसर्स एम एडकॉम द्वारा लगाए गए यूनीपोल पर सीसीटीवी को निगम की संपत्ति घोषित करते हुए इनके साथ इकरारनामा को रद्द कर दिया गया है। नगर निगम के द्वारा शीघ्र ही वित्तीय वर्ष 2021 के लिए यूनीपोल पर होर्डिंन्ग/विज्ञापन करने के लिए टेंडर निकाला जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें