पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि ऋण माफी योजना:50 हजार तक के कृषि लोन होंगे माफ, निकला रथ

हजारीबाग5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जागरुकता रथ को रवाना करते उपायुक्त व अन्य। - Dainik Bhaskar
जागरुकता रथ को रवाना करते उपायुक्त व अन्य।
  • कृषि ऋण माफी योजना को लेकर जागरुकता रथ को उपायुक्त ने दिखाई हरी झंडी

झारखंड कृषि ऋण माफी योजना को लेकर उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद ने मंगलवार को जागरुकता रथ नए समाहरणालय भवन परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह जागरुकता रथ पूरे सप्ताह हजारीबाग जिले के सभी प्रखंडों में लोगो को इस योजना के लाभ लिए जागरूक करेगा।

इस योजना के अंतर्गत 31 मार्च 2020 तक के मानक फसल ऋण (केसीसी) बकाया खाते में 50 हज़ार रुपये तक का बकाया राशि माफ किया जाना है। ज्ञात हो कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा 29 दिसंबर 20 को कृषि ऋण माफी योजना का शुभारंभ किया गया।

मौके पर जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि इस योजना में एक परिवार के एक सदस्य को ऋण माफी का लाभ मिलेगा। कृषि ऋण माफी योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को स्वघोषणा पत्र भरना होगा जिसमें लाभुकों को अपना केसीसी खाता नंबर (बैंक एवं खाता का नाम सहित) आधार नंबर, पारिवारिक राशन कार्ड नंबर, मोबाइल नंबर देना है।

लाभुकों की उम्र सीमा 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। इस योजना में हजारीबाग जिला के सभी रैयत/गैर रैयत लाभान्वित हो सकते हैं, जो इस जिला के किसी भी बैंक से केसीसी ऋण लिए हों। इस अवसर पर डीडीसी अभय कुमार सिन्हा, बरही एसडीओ ताराचंद कुमार, प्रशिक्षु आईएएस सौरभ भुवानिया व जिला कृषि पदाधिकारी राजेन्द्र किशोर एवं अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें