पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश जारी:बहोरनपुर खुदाई स्थल के 100 मीटर के दायरे में प्रवेश पर रोक

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुरक्षा को लेकर उपायुक्त ने जारी किया आदेश

बहोरनपुर पुरातात्विक स्थल के संपूर्ण खुदाई वाले क्षेत्र पर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अलावा किसी अन्य के द्वारा किसी अन्य के प्रवेश तथा किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को प्रतिबंधित कर दिया गया है। उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद द्वारा जारी आदेश के अनुसार भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा खुदाई स्थल को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित नहीं किया जाता है तब तक खुदाई स्थल के 100 मीटर के दायरे में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग से संबंधित कर्मियों और मजदूरों को छोड़ अन्य व्यक्तियों का प्रवेश बगैर पूर्व अनुमति के वर्जित अर्थात नो एंट्री कर दिया गया है।

विदित हो कि हजारीबाग के सदर प्रखंड अंतर्गत ग्राम बहोरनपुर में पिछले कुछ महीनों से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग भारत सरकार द्वारा खुदाई का काम किया जा रहा है, जिसमें बहुमूल्य पुरातात्विक बौद्ध अवशेष प्राप्त हो रहे हैं। साथ ही खुदाई के क्रम में मूल्यवान कलाकृतियों एवं मूर्तियों के अवशेष भी प्राप्त हो रहे हैं।उल्लेखनीय है कि गत दिनाें सुरक्षा की कमी की वजह से दो अनमोल मूर्तियों को चोर चुरा कर ले गए थे। जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें