हड़ताल:ओरमांझी से हजारीबाग मुफस्सिल थाना लाए गए होमगार्ड अभ्यर्थियों से मिली बड़कागांव विधायक

हजारीबाग10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होमगार्ड अभ्यर्थियों से मिलती विधायक अंबा प्रसाद। - Dainik Bhaskar
होमगार्ड अभ्यर्थियों से मिलती विधायक अंबा प्रसाद।
  • कहा-सफल नवनियुक्त होमगार्ड अभ्यर्थियों के साथ होगा न्याय, सरकार संवेदनशील

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने ओरमांझी से हजारीबाग मुफस्सिल थाना लाए गए होमगार्ड अभ्यर्थियों से रात में मुलाकात की। उनकी समस्याओं को सुना और कहा कि अभ्यर्थियों के साथ न्याय होगा। हजारीबाग होमगार्ड के सफल अभ्यर्थी नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार कई दिनों से भूख हड़ताल पर हैं।

होमगार्ड अभ्यर्थियों का एक दल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करने के लिए हजारीबाग से रांची पैदल मार्च किया था। कोरोना गाइडलाइन का हवाला देते हुए ओरमांझी पुलिस ने बृहस्पतिवार को ओरमांझी टोल टैक्स के समीप उनको रोक दिया जिसके बाद अभ्यर्थी वहीं धरना पर बैठ गए थे। इसके बाद और मांझी पुलिस देर रात सभी अभ्यर्थियों को उठाकर हजारीबाग मुफस्सिल थाना ले आई।

मामले की जानकारी मिलते ही विधायक अंबा प्रसाद देर रात मुफस्सिल थाना पहुंचकर अभ्यर्थियों से मुलाकात की एवं उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। अंबा प्रसाद ने कहा कि होमगार्ड अभ्यर्थियों के मामले को लेकर सरकार संवेदनशील है। होमगार्ड के अभ्यर्थियों के साथ जल्द न्याय होगा एवं उनको रोजगार से जोड़ा जाएगा। विधायक ने रात में ही हजारीबाग एसपी से भी बात की। विधायक ने कहा कि होमगार्ड अभ्यर्थियों की नियुक्ति को लेकर राज्य के मंत्री रामेश्वर उरांव से भी मुलाकात की गई है।

खबरें और भी हैं...