बड़ी घटना:सूखे पेड़ की डाली गिरने से बाइक सवार की मौत...पीछे बैठी पत्नी बाल-बाल बची

हजारीबाग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हजारीबाग जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा रोड में मेडिकल कॉलेज के समीप सूखे पेड़ की डाली टूटकर सड़क पर गुजर रहे मोटरसाइकिल सवार एक राहगीर पर गिर जाने से मौके पर उसकी मौत हो गई। इस दुर्घटना में उसके साथ मोटरसाइकिल पर बैठी मृतक की पत्नी बाल-बाल बच गई। मृतक कोर्रा थाना क्षेत्र के मेरावल सिंदूर निवासी छठु गोप का पुत्र 45 वर्षीय मुकेश गोप है।

मौके पर पहुंची लोहसिंघना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। हजारीबाग हाईवे समेत विभिन्न मार्गों पर कई इस तरह की मौत के सूखे पेड़ के दरखत खड़े हैं। हर रोज थोड़ी सी आंधी या बारिश होने के बाद पेड़ की डालियां टूट कर सड़कों पर गिरती रहती हैं। आखिरकार शनिवार को बड़ी घटना हो गई।

पेड़ की डाली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। कई बार यह मामला प्रकाश में आने के बाद भी फॉरेस्ट विभाग और हाईवे के अधिकारी गंभीर नहीं होते हैं, जिसका परिणाम है कि कब सूखे पेड़ की डाली की चपेट में कौन आ जाए इसका कोई निश्चित नहीं है। कुछ माह पूर्व हजारीबाग सदानंद रोड पर भी ऐसी ही घटना घटी थी। सूखे पेड़ की सूची डालियां सड़क पर गिरी थी कई लोग बाल-बाल बचे थे कई वाह ने भी सूखी डाली की चपेट में आने से बची थी। मोहल्ले के लोगों ने वन विभाग सहित जिला प्रशासन को आगाह किया था कि ये सूखे पेड़ किसी की मौत के कारण हो सकते हैं। हजारीबाग के पूर्व आरसीसीएफ संजीव कुमार ने कहा कि सड़क के किनारे सूखकर खतरनाक हो चुके वृक्षों को हटाने का प्रावधान है। सूखे वृक्षों को चिह्नित कर उसे कटवाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...