पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:एक दिवसीय हड़ताल काे लेकर संयुक्त मोर्चा ने सीसीएल जीएम काे साैंपा ज्ञापन

चरही12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बार यूनियन नेता सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में : शंकर सिंह

श्रमिक संगठन के संयुक्त मोर्चा के बैनर तले आगामी 18 अगस्त को एक दिवसीय हड़ताल को लेकर 6 सूत्री मांग को लेकर शनिवार को सीसीएल हजारीबाग एरिया के चरही महाप्रबंधक को हड़ताल की नोटिस दिया गया। नोटिस देने के पूर्व प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए बीएमएस हजारीबाग जिला मंत्री सह सीसीएल कोलियरी कर्मचारी संघ हजारीबाग एरिया सचिव शंकर सिंह ने कहा कि कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं कि तीन दिवसीय हड़ताल से क्या हासिल हुआ? 18 अगस्त को एक दिन के हड़ताल से क्या होगा? हड़ताल से सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ा? इस तरह के कई अन्य और सवाल है । शंकर सिंह ने कहा कि कुछ बातें हैं जो सार्वजनिक नहीं होती, इसलिए इस तरह के सवाल खड़े होते हैं। सभी जानते हैं कि वर्तमान केंद्र सरकार प्रचंड बहुमत की है। पर ये सरकार एक मामले में बहुत ही संवेदनशील है, और वो है अपनी छवि को लेकर। सरकार यह कभी नहीं चाहती या चाहेगी की उसकी छवि खराब हो।

उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय हड़ताल से परेशान एवं सबक लेते हुए सरकार ने यूनियन नेताओं से बैक डोर से बात कर मनाने का पूरा प्रयास कर रही है। अगर ऐसा नहीं होता तो यूनियन नेताओं को मीटिंग के लिए दिल्ली क्यों आमंत्रित किया जाता। श्री सिंह ने कहा कि कोयला मजदूरों के आंदोलन के समर्थन में देश के तमाम पीएसयू के मजदूर साथी जुड़ते जा रहे हैं। आगमी 18 अगस्त की हड़ताल में ऑयल एवं बिजली के साथी भी साथ होंगे। हड़ताल की नोटिस देने मे बीएमएस के शंकर सिंह,सुरेश तिवारी इंटक के लखराज सिंह, रामलखन सिंह,एटक के राजेन्द्र प्रसाद सिंह, बंसत राम, सीटू के बंसत कुमार, बलभद्र दास, राजेन्द्र कुशवाहा, एचएमएस के विमल सिंह, सुरेंद्र शर्मा के द्वारा दिया गया। इस प्रदर्शन मे दिलीप सिंह, रविन्द्र शर्मा, सुजीत झा, पंकज सिंह, माया मेहता, अंजू होरो, जयहिंद्र चौहान, पप्पू दुबे, मंतोष सिंह, जेपी राणा, प्रभास मिश्रा देवनारायण यादव, अखिलेश सिंह, युगेश्वर नोनिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें