पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग जारी:गर्भवती की रिपोर्ट निगेटिव आने पर सिजेरियन से प्रसव, मां-बच्चा स्वस्थ

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के लेबर रुम में मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव हुई गर्भवती महिला मरीज निशा देवी का सफल सिजेरियन किया गया। उसे एक स्वस्थ पुत्री हुई। हालांकि मरीज का कोरोना रिपोर्ट प्रसव के एक दिन पूर्व हीं सोमवार को सैंपल जांच में निगेटिव आई था। फिर भी सारी सावधानी बरतते हुए मरीज का सिजेरियन किया गया। आपरेशन स्त्री रोग विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. श्वेता लाल ने किया।

उनके साथ ओटी असिस्टेंट रमेश, राजू और सिस्टर नीलम ने साथ दिया। बेहोशी के लिए निश्चेतना के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ दिनकर मिंज ने सहयोग किया । रिपोर्ट लिखे जाने तक जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बड़ी बात यह रही कि महिला के पति सदर प्रखंड के सीएचसी में लैब टेक्नीशियन हैं। वे सैंपल जांच में पाॅजिटिव पाए गए। जब उनकी गर्भवती पत्नी का भी सैंपल टेस्ट हुआ तो वे भी पाॅजिटिव पाई गई। इसके बाद जच्चा बच्चा के संक्रमण का खतरा को लेकर चिंता बढ़ गई थी। ऐसे में डा श्वेता लाल लगातार महिला का फालोअप करती रहीं और उसे ढांढ़स बंधाती रहीं कि घबराना नहीं है। वैसी स्थिति आने पर पीपीई किट पहन कर प्रसव कराया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें