पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली आपूर्ति:चेंबर ने 24 घंटे बिजली के लिए सीएम को भेजा त्राहिमाम पत्र

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा - छोटे-बड़े उद्योगों के उत्पादन बंद पड़े

हजारीबाग चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने जिले भर में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की मांग को लेकर एक त्राहिमाम पत्र झारखंड के मुख्यमंत्री एवं झारखंड विद्युत बोर्ड के चेयरमैन को प्रेषित किया है। हजारीबाग चेंबर के अध्यक्ष राजकुमार जैन टोंग्या, संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र लाल एवं सचिव विजय केसरी ने त्राहिमाम पत्र के माध्यम से मांग की है कि बाधित विद्युत आपूर्ति के कारण जिले भर के सभी छोटे बड़े उद्योगों के उत्पादन बंद पड़े हैं। नई सरकार गठन के बाद एक दिन भी चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति नहीं की गई।

बाधित विद्युत आपूर्ति के कारण नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी छोटे -बड़े व्यवसायियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। छोटे से छोटे दुकान के लिए भी निर्बाध बिजली आपूर्ति की जरूरत होती हैं। क्योंकि माप तौल के सभी उपकरण बिजली से ही संचालित होते हैं। कोरोना संक्रमण के कारण व्यवसायियों की कार्यावधि भी कम हो गई है।

जबकि संध्या के समय बिजली की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। उसी समय लंबे समय तक बिजली नहीं रह पाती है। ऐसी परिस्थिति में व्यवसायियों सहित ग्राहकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। हजारीबाग चेंबर ने आगे पत्र में दर्ज किया है कि बाधित विद्युत आपूर्ति के कारण छात्रों की पढ़ाई पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है। लॉकडाउन के कारण सभी स्कूल और कॉलेज बंद पड़े हैं। ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है।

इस विषम परिस्थिति में भी सही ढंग से बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। चेंबर के अध्यक्ष राजकुमार जैन टोंग्या, संस्थापक अध्यक्ष राजेंद्र लाल एवं सचिव विजय केसरी ने राज्य के मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि हजारीबाग जिले को चौबीस घंटे विद्युत आपूर्ति की जाए। अन्यथा हजारीबाग चेंबर के द्वारा अहिंसक आंदोलन चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें