पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:जरगा में मनरेगा का शिलापट्ट गिरने से दबकर बच्चे की मौत

दारूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिलापट्‌ट में थी 14 योजनाओं की जानकारी
  • जांच कर कर्मी पर होगी कार्रवाई : बीडीओ
  • लकड़ी के सहारे रखा गया था शिलापट्ट, खेलने के दाैरान बच्चे पर गिर गया

दारू थाना अंतर्गत पुनाई पंचायत के जरगा गांव में मनरेगा का शिलापट्ट गिरने से एक चार वर्षीय बालक की मौत हो गई। मृतक बच्चा आनंद कुमार पिता उमेश प्रसाद कोडरमा जयनगर बड़की धमराही गांव का रहने वाला था। मृतक बालक अपने ननिहाल महाबीर महतो के घर पर चार माह से रह रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह खेलने के दौरान शिलापट्ट गिरने से बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन तुरंत उसे सदर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसकी सूचना मिलते ही बीडीओ रामरतन वर्णवाल,थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह, मुखिया विनीता देवी, उपप्रमुख प्रतिनिधि विजय प्रसाद घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जांच किया। इस संबंध में बीडीओ ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर शिलापट्ट के गिरने से बच्चे की मौत हुई है तो इस संबंध में जांच कर संबंधित कर्मी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं कई लोगों का कहना है कि खेलने के दौरान बच्चे के गिरने से मौत हो गई तो कोई कहता है कि शिलापट्ट के गिरने से मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शिलापट्ट में 14 योजनाओं का उल्लेख है। उसे एक लकड़ी के सहारे रखा गया था। बच्चा खेलने के क्रम में वहां पहुंचा और शिलापट्ट की चपेट में आ गया। थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह से पूछने पर बताया कि घटना स्थल पर जांच की। प्रथम दृष्टया शिलापट्ट के गिरने से ही बच्चे की मौत हुई है। घटना स्थल पर गिरे हुए शिलापट्ट को देखा गया है। पर इस संबंध में थाना में किसी प्रकार का आवेदन नहीं आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें