कोरोना का कहर / कोरोना...98 लोगों का लिया गया सैंपल

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कटकमदाग. प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय हारम, उप स्वास्थ्य केंद्र पुंदरी परिसर में कोरोना जांच के लिए  मंगलवार को कटकमसांडी मेडिकल टीम ने शिविर लगाया। शिविर में 101 प्रवासी व ग्रामीणों ने जांच के लिए पंजीयन कराया, जिसमें 98 लोगों का सैंपल लिया गया।  शिविर में लोगों का स्वाब सैंपल संग्रह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुभाष चंद्र शर्मा व डॉक्टर नरेश कुमार सिन्हा की देखरेख में किया गया।

चिकित्सक व प्रखंड के पूर्व प्रमुख विजय लाल महतो की उपस्थिति में मलेरिया रोधी माह का आयोजन किया गया। इसमें एमटीएस सुरेंद्र कुमार ने ग्रामीणों को मलेरिया, फाइलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया के लक्षण तथा बचाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने भी ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी देते हुए बरसात के मौसम में फैलने वाली बीमारियों से बचाव के प्रति जागरूक किया।

बताया कि डीडीटी दवा का छिड़काव करने, मच्छरदानी का उपयोग, साफ सफाई रखने, नाली व गड्ढे में जलजमाव नहीं होने से बीमारियों पर नियंत्रण पाया जा सकता। किसी भी रोग के लक्षण दिखाई देने पर तत्काल जांच अवश्य कराएं। शिविर को सफल बनाने में एएनएम रजनी लकड़ा, साजिया परवीन, एमपीडब्ल्यू प्रदीप गिरी, अमित कुमार, संजय साव, पिंटू शर्मा, बीटीटी चिंता देवी, सहिया सविता देवी, इसराफिल अंसारी आदि का सहयोग रहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना