कार्यक्रम का आयोजन:निगम ने वार्ड नंबर 18-19 के लिए आरईओ ऑफिस परिसर में लगाया शिविर, जुटी भीड़

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरईओ ऑफिस में लगी शिविर में जानकारी लेते लोग। - Dainik Bhaskar
आरईओ ऑफिस में लगी शिविर में जानकारी लेते लोग।
  • आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए पता करते रहे लोग

हजारीबाग नगर निगम के द्वारा आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को इन्द्रपुरी चौक के निकट स्थित आरईओ ऑफिस के परिसर में शिविर लगाया गया। यह शिविर वार्ड नं 18 और 19 के निवासियों को नगर निगम हजारीबाग के द्वारा चलायी जा रही सरकारी योजनाओं से अवगत कराने तथा योजनाओं से आच्छादित करने के उद्देश्य से लगाया गया था।

शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), नक्शा संबंधित, जन्म-मृत्यु, विवाह पंजीकरण, होल्डिंग टैक्स, होर्डिंग विज्ञापन, ट्रेड लाइसेंस आदि के संबंध में बताया गया। उक्त अवसर पर ई श्रम रजिस्ट्रेशन, आधार, राजस्व संबंधी, राशन कार्ड, विभिन्न प्रकार के पेंशन, विकलांगता संबंधित, विद्युत विभाग, मत्स्य विभाग, पशुपालन विभाग, हेल्थ चेकअप, कोविड टीकाकरण, प्रधानमंत्री कन्यादान योजना, मुख्यमंत्री सुकन्या योजना से संबंधित स्टॉल लगाये गये थे। बड़ी संख्या में लोगों ने सुविधा का लाभ उठाया।

लोगो को विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी दी गई। उन्होंने अपना हेल्थ चेकअप कराया, जिन लोगों को कोविड का टीका नही लगा था उन्होंने टीका लगवाया। जरूरतमंदों के बीच 90 कम्बल वितरण किया गया। निगम क्षेत्र में अगला कैंप वार्ड संख्या 23 और 24 के लिए 10 दिसंबर को कदमा 2 भुइयां टोली में लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...