पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिगड़े हालात:बाजार में भीड़ कम, दवा दुकानों पर लग रही है कतार

हजारीबाग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हजारीबाग की दवा दुकानों के बाहर सुबह से लगने लगती है लाइन, फिर भी सभी दवाएं मिल जाएंगी गारंटी नहीं

हजारीबाग शहर में आवश्यक सेवाओें के तहत खुलने वाले प्रतिष्ठान, दुकानों में जितनी भीड़ दिखाई नहीं देती उससे कहीं ज्यादा भीड़ दवा दुकानों के बाहर लगी दिखाई दे रही है। इस तरह का दृश्य सिर्फ सदर अस्पताल के आसपास, मेन रोड या डॉक्टरों के क्लीनिकों वाले नवाबगंज रोड वाले इलाके में ही नहीं है बल्कि शहर के हर उस जगह देखने को मिल रही हैं जहां दवा दुकानें हैं। यह स्थिति छोटे बड़े सभी प्रकार के दवा दुकानों के बाहर आमतौर पर देखी जा रही है।

जाहिर सी बात है कि हर दिन इन दुकानों के बाहर लगने वाली भीड़ के द्वारा सुरक्षा मानकों का पालन उचित तरीके से नहीं किया जा रहा है। लेकिन लोग इसकी परवाह किये बिना अपने किसी परिजन मरीज की जान बचाने के लिए किये जा रहे हैं। झारखंड सरकार द्वारा कोविड 19 का प्रसार रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के तहत दवा दुकानें व आवश्यक सेवाओं एवं सामग्री के व्यवसायिक प्रतिष्ठान सुबह छह बजे से खुलने लगते हैं। राशन, खाद्य सामग्री के लिए जहां लोग इत्मीनान से आठ नौ बजे निकलते हैं वहीं दवा दुकानों के बाहर प्रतिष्ठान खुलने से पहले खड़े हो जाते हैं ताकि उन्हें जरुरी दवाएं मिल जाए। मगर ऐसा भी नहीं है कि किसी एक दुकान में सभी दवाएं मिल ही जाए। ऐसे में जिस दुकान से जो दवा मिल जाए वो ले लेने के बाद शेष दवा की तलाश में अन्य दुकान के बाहर उसी प्रकार इंतजार करना नीयती बनती जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें