पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:फाॅर्म भरने के बहाने साइबर ठगाें ने एक लाख की कर ली निकासी

हजारीबाग3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूरे मामले में डा.मुखर्जी ने सदर थाना में आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है

विभावि स्नातकोत्तर विभागाध्यक्ष डा. सजल मुखर्जी साइबर ठगी के शिकार हो गए। साइबर ठगों ने उन्हें अपडेट के नाम पर गुगल पर फार्म भरने के बहाने स्वयं के द्वारा दी गई एप्प पर जानकारी लेकर उनके खाते से ठगी की। कुल एक लाख ढाई हजार की ठगी हुई। एक लाख रुपए की ठगी उनके एचडीएफसी बैंक और ढाई हजार की ठगी एसबीआई बैंक खाते से हुई। पूरे मामले में डाॅ. मुखर्जी को ठगी की जानकारी तब हुई जब उनके खाते से पैसे कटने का लगातार मैसेज आने लगा। मैसेज देखकर जब तक वे सक्रिय होते उक्त राशि की निकासी हो गई।

पूरे मामले में डा.मुखर्जी ने सदर थाना में आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की है। आवेदन में बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर 08478953373 नंबर से फोन आया। अपने आप को बैंक अधिकारी बताते हुए ठगों ने साइबर ठगी से बचने का सलाह देते हुए गुगल में एक फार्म अपलोड करने की बात कहीं। डा. मुखर्जी उनके झांसे में आ गए और उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए फार्म को भरकर जमा कर दिया। जैसे ही फार्म जमा किया साइबर अपराधी ने उनके अकाउंट से पैसे की निकासी शुरू कर दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser