पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैनाती:ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए शिक्षक बनाए गए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी

हजारीबाग12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिफिलिंग प्लांट में 24 घंटे की तैनाती

महामारी नियंत्रण में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे चिकित्सक और पैरामेडिकल कर्मियों के साथ शिक्षकों को भी प्रतिनियुक्ति किया गया है। हजारीबाग जिले के संक्रमित व्यक्तियों को विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति रिफिलिंग प्लांट महर्षि एयर सोलूशन, डेमोटांड़ से किया जा रहा है। प्लांट में शिक्षकों को तीन पालियों में बतौर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। अस्पतालों को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए एसडीओ हजारीबाग को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। इन्हीं के निर्देशन में शिक्षकों को बतौर दंडाधिकारी लगाया गया है।

डेमोटांड़ स्थित ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट में पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है। यहां से तैयार ऑक्सीजन विभिन्न अस्पतालों को जा सके, उसकी निगरानी शिक्षकों की जिम्मे है। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों के साथ कार्यालय कार्य के लिए दो और शिक्षकों को प्रतिनियुक्त कर दिया गया है। एक शिक्षक सप्ताह में तीन दिन ड्यूटी करेंगे। शेष दिन में दूसरे ग्रुप के शिक्षकों को लगाया गया है। इनकी ड्यूटी सुबह 6:00 से 2:00, 2:00 से रात्रि 10:00 तक और रात्रि 10:00 से सुबह 6:00 बजे तक की पाली बनाई है। श्रीकृष्ण आरक्षी उच्च विद्यालय के गुलाम शाहिद रजा सत्येंद्र कुमार और बिहारी बालिका उच्च विद्यालय के जितेंद्र कुमार को एक ग्रुप में रखा गया है। दूसरे ग्रुप में श्रीकृष्ण आरक्षी बाल उच्च विद्यालय के परमेश्वर साव, संजय रजक और हिंदू स्कूल के समीर चंद्र माझी को दंडाधिकारी बनाया गया है। संत रॉबर्ट उच्च विद्यालय के शिक्षक उमा शंकर महतो और विजेंद्र पांडेय को दंडाधिकारियों को लेखा कार्य में सहयोग करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें