यात्री कृपया ध्यान दें:नवीनगर में इंटरलॉकिंग का काम हाेने के कारण अगले पांच दिनों तक पलामू एक्सप्रेस हजारीबाग टाउन होकर जाएगी

हजारीबाग8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वाराणसी सम्बलपुर एक्सप्रेस 17 जनवरी को कोडरमा-हजारीबाग टाउन के रास्ते सम्बलपुर जाएगी

नवीनगर में इंटरलॉकिंग का कार्य होने के कारण धनबाद रेल मण्डल ने कई ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तित करके चलाने का निर्णय लिया है , इसमें पटना बरकाकाना पलामू एक्सप्रेस व वाराणसी से सम्बलपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है। ट्रेन संख्या 13348 पलामू एक्सप्रेस अगले पांच दिनों तक 14 जनवरी से 18 जनवरी तक कोडरमा हजारीबाग टाउन के रास्ते चलेगी।

इसके अतिरिक्त ट्रेन संख्या 18312 वाराणसी सम्बलपुर एक्सप्रेस 17 जनवरी को कोडरमा हजारीबाग टाउन के रास्ते सम्बलपुर जाएगी। इससे संबंधित जानकारी धनबाद रेल मंडल के डीआरएम आशिष बंसल ने अपने ट्यूटर हैंडल में साझा किया है।

हजारीबाग टाउन होकर चलने वाली रांची-पटना एसी एक्सप्रेस कोरोना के कारण 2 वर्षों से बंद
हम आपको बता दें कि रांची पटना एसी एक्सप्रेस हजारीबाग टाउन होकर जाने वाली एक मात्र एक्सप्रेस ट्रेन थी जिसे दपूरे ने कोरोना के नाम पर दो वर्षों से बंद करके रखा है। वही लम्बी दूरी की ट्रेनें इस रास्ते देने के मामले में रेलवे पिछले 6 वर्षों से चुप्पी साधे बैठा है। जबकि स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा, राज्य सभा सांसद जफर इस्लाम और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी इस रास्ते ट्रेन देने की मांग कई बार कर चुके है। रेल मंत्री से व्यक्तिगत मुलाकात करके भी उनसे आग्रह किया गया है।

हाल में ही रेल प्रतिनिधि जितेंद्र जैन ने भी मण्डल स्तरीय सांसदों की रेल समिति में हजारीबाग सांसद का प्रतिनिधित्व करते हुए हजारीबाग के विभिन्न मांगों को धनबाद में आयोजित बैठक में पूरजोर तरीके से उठाया भी है। लंबी दूरी की ट्रेन नहीं मिलने से हजारीबाग के लोगों में गहरा आक्रोश है। सोशल मीडिया सहित अन्य माध्यमों में जनता का आक्रोश निरंतर फूट रहा है।

खबरें और भी हैं...