पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:एफसीआई चावल की कालाबाजारी मामले में राइस मिल संचालक समेत 3 पर एफआईआर

हजारीबाग6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हजारीबाग की घटना, ट्रक पर 350 बोरे में लदा था 175 क्विंटल चावल

मुफस्सिल पुलिस के द्वारा नौ सितंबर को हजारीबाग राईस मिल गेट से पकड़ा गया चावल लदा ट्रक मामले में गठित जांच टीम ने अपना रिपोर्ट डीएसओ को सौंप दिया है। रिपोर्ट में हेराफेरी का मामला सामने आने के बाद राइस मिल संचालक समेत तीन लोगों के ऊपर एफ आई आर दर्ज कर लिया गया है। पाया गया कि ट्रक पर पीडीएस दुकानों के लिए भेजा गया एफसीआई का चावल लदा था। उसे कालाबाजारी के लिए राईस मील लाया गया था, जब तक उसे अंदर ले जाया जाता पुलिस ने जब्त कर लिया।

इस बाबत मुफ्फसिल थाना में हजारीबाग राइस मिल के संचालक विजय कुमार सिंह, ट्रक जेएच 02एम - 0186 के मालिक उपेंद्र कुमार मिश्रा तथा चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। प्राथमिकी जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा गठित जांच दल के रिपोर्ट के आधार पर दर्ज किया गया है। एमओ सदर सुरेंद्र कुमार की अगुवाई में पकड़े गए ट्रक पर लदे चावल के लिए एक तीन सदस्यीय दल का गठन किया गया था।

जांच रिपोर्ट मेें अधिक मुनाफा कमाने के उद्देश्य से इसे बेचे जाने और काला बाजारी के लिए मील लाए जाने की पुष्टि हुई। ट्रक पर कुल 350 बोरा में 175 क्विंटल चावल लदा हुआ पाया गया है। गुप्त सूचना के आलोक पर पुलिस ने थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह की अगुवाई में यह अभियान चलाया था।

चावल कालाबाजारी में बड़ा रैकेट काम कर रहा है: अनिल

जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी अनिल कुमार यादव ने बताया कि जिले में पीडीएस चावल की कालाबाजारी का एक बड़ा रैकेट काम कर रहा है। इस कारोबार में चावल मीलों की मिलीभगत भी रही है। यह मेरी पहली कार्रवाई है और इस तरह के आगे और भी कई अभियान चलाया जाएंगा। गरीबों के निवाला पर डाका डालने वाले जेल जाएंगे। बताया कि कोई भी व्यक्ति आकर कालाबाजारी की सूचना दे सकता है। उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें