पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी:नक्शा बनाने वाले प्रतिष्ठान में माेमबत्ती से लगी आग, दस्तावेज-कंप्यूटर जलकर खाक

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खैर हुआ कि आग सिलेंडर को अपने चपेट में नहीं ले पाया जिससे बड़ा हादसा टल गया

हजारीबाग पगमिल रोड में कल्लू चौक के पास आशीर्वाद होटल के ऊपर तल्ले में संचालित नक्शा बनाने वाली प्रतिष्ठान डिजाइन एक्स में शनिवार को सुबह आग लग गई। इससे प्रतिष्ठान में रखे सारे दस्तावेज, फर्नीचर और दस कंप्यूटर सिस्टम जल कर राख हो गए। इंजीनियर द्वारा मोमबत्ती जलाकर प्रतिष्ठान में छोड़े जाने से आग लगने की बात कही गई। संचालक अमन और गुड्डू बक्सी ने इस आग लगी में तीन लाख से अधिक के संपत्ति के क्षति होने की बात कही। बताया गया कि प्रतिष्ठान के बिल्डिंग में एक किनारे में भरा हुआ गैस सिलेंडर रखे हुए थे।

खैर हुआ कि आग सिलेंडर को अपने चपेट में नहीं ले पाया जिससे बड़ा हादसा टल गया। दमकल की टीम ने सिलेंडर को हटा कर बड़ी घटना होने से बचा लिया। आग की लपट अगर ग्राउंड फ्लोर में पहुंच जाती तो बड़ी तबाही मच सकती थी। लेकिन समय पर दमकल की टीम ने पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। यह घटना सुबह नौ बजे की है। इंजीनियर काम के सिलसिले में यहां अक्सर रुका करते थे। इंजीनियर शुक्रवार की रात काम को लेकर पीछे के कमरे में रुक गए थे। शनिवार की सुबह वह कैंडल को जलते कमरे में छोड़कर बाहर चले गए थे। कैंडल की लौ से आग पूरा परिसर धधक पड़ा। बिल्डिंग के दूसरे तले से धुआं निकलते देख इलाके में सनसनी फैल गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें