पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हत्या:टीपीसी के पूर्व एरिया कमांडर दारा सिंह की हत्या, दिनदहाड़े गोलियाें से भून डाला

हजारीबाग8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केरेडारी के जोरदाग-पचड़ा मोड़ के पास अपराधियों ने दारा सिंह को दस गोलियां मारी

हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना अंतर्गत जोरदाग गांव स्थित झुमरी टांड तीन मुहान के पास मंगलवार को दिन में लगभग 2:45 बजे अज्ञात हथियार बंद लोगों ने टीपीसी के पूर्व एरिया कमांडर दारा सिंह उर्फ नरेंद्र सिंह को गोलियों से भून डाला। उसे उग्रवादी या अपराधियों ने गोली मारी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। हत्यारों ने उसके सिर व छाती में 9 एम एम पिस्टल से ताबड़तोड़ 8 से दस गोली उतार दी जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। घटना की सूचना पर केरेडारी थाना प्रभारी बमबम कुमार सिंह अन्य पुलिस बल के साथ आधे घंटे के अंदर पहुंचे। तब तक अपराधी भाग चुके थे।

पुलिस ने घटना स्थल से 9 एमएम पिस्टल के दस खोखा व एक बैग में रखा पैंट-शर्ट व ट्रोजर वगैरह बरामद किया है। मृतक के जेब में कोई पहचान पत्र या पर्स नहीं मिला जिससे पुलिस को पहचान करने में परेशानी हो रही थी। लेकिन उसके कपड़ा वाला बैग में एक सादा पेपर में तीन मोबाइल नम्बर लिखा हुआ मिला। नम्बर के ऊपर पांडे जी लिखा हुआ पुलिस को मिला है, तथा एक एयरटेल का खुला सिम कार्ड भी पाया गया। पुलिस इसी के आधार पर पहचान करने में जुटी। शव को तुरत 108 एम्बुलेंस से केरेडारी अस्पताल ले आया गया।

देर शाम तक पुलिस ने उसकी शिनाख्त ग्राम सरजामातु, पोस्ट अम्बाबर, थाना पिपराटांड़ जिला पलामू निवासी स्व. राजेंद्र सिंह के पुत्र दारा सिंह उर्फ नरेंद्र सिंह के रूप में की गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। उन्हें पोस्टमार्टम के बाद शव सौंप दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि दो बाइक से चार लोग वहां तीन मुहान के पास आये और अपने हीं साथी को गोलियों से भून कर अपराधी भाग निकले। मिली जानकारी के अनुसार दारा सिंह के साथ एक और व्यक्ति अमरेश कुमार, बालूमाथ भी पता नहीं चल रहा है। मालूम हा़े कि साेमवार काे मेदिनीनगर थाना क्षेत्र में फायरिंग की घटना काे अंजाम देने के बाद दारा सिंह हजारीबाग की ओर से चला आया था।

सिमरिया और कटकमसांडी क्षेत्र का एरिया कमांडर था दारा सिंह

दारा सिंह टीपीसी का पूर्व एरिया कमांडर रहा है। एक दशक पूर्व सिमरिया-कटकमसांडी क्षेत्र में दारा सिंह टीपीसी का एरिया कमांडर रह चुका है। ये बहुत क्रूर किस्म का व्यक्ति था। इसका संबंध दीपू सिंह और भीखन गंझू के साथ था। बताया जाता है कि दारा सिंह इन्हीं दोनों के साथ क्षेत्र में रहा करता था। हालांकि इसकी हत्या क्यों की गई पुलिस छानबीन में जुट गई है।

किसने मारी गोली, पुलिस लगा रही है पता : एसपी

एसपी कार्तिक एस ने कहा कि मारे गए व्यक्ति की पहचान दारा सिंह के रूप में हुई है। वह पांकी का रहने वाला है। उसके खिलाफ रामगढ़ थाना में आपराधिक मामले दर्ज हाेने की बात आई है। उसे किसने और क्याें गाेली मारी इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें