पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत की खबर:आज से हजारीबाग मेडिकल काॅलेज में भी हाेगी कोरोना की जांच

हजारीबाग10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएमसीएच से जमशेदपुर भेजे गए एसोसिएट प्रोफेसर और धनबाद भेजे माइक्रोबायोलॉजिस्ट असिस्टेंट प्रोफेसर को बुलाया गया वापस

सुबोध मिश्रा, हजारीबाग मेडिकल कॉलेज व हाॅस्पिटल में काेराेना टेस्टिंग लैब में बुधवार से सैंपल जांच की प्रक्रिया शुरू हाे जाएगी। सोमवार रात लैब में स्थापित सिस्टम की जांच की गई, जिसमें यह पास हो गया है। जांच के लिए रिम्स से सैंपल मंगाए गए थे। लैब में साेमवार रात 9:30 बजे से सुबह 3:30 बजे तक करीब 6 घंटे तक जांच चलती रही।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सरकार के साथ एमओयू करने वाली कंपनी फ्रेजा फाउंडेशन के माइक्रोबायोलॉजिस्ट और टेक्नीशियन रातभर जुटे रहे। जांच में रिपोर्ट सही पाई गई। इसके बाद रिपोर्ट को रिम्स भेजा गया। वहां से मंगलवार की सुबह 10 बजे रिपाेर्ट आईसीएमआर रायपुर भेजी गई है। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसके सिंह ने कहा कि रात तक अप्रूवल मिल जाएगा और बुधवार से लैब में सैंपल जांच शुरू हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि आईसीएमआर रायपुर छत्तीसगढ़ अप्रूवल के लिए भेजा गया है। रात में किए गए जांच रिपोर्ट का डिटेल के आधार पर उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार को सुबह तक जांच का अप्रूवल मिल जाएगा और बुधवार से ही कोरोना सैंपल की जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। डॉ. सिंह ने बताया कि एचएमसीएच के दूसरे तल्ले में कोविड-19 टेस्टिंग लैब  स्थापित किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें