याेगदान / शोध काे बढ़ावा देने के लिए आधारभूत संरचना पर जाेर

Go to the infrastructure to promote research
X
Go to the infrastructure to promote research

  • विनोबा भावे विश्वविद्यालय में नए कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव ने पदभार ग्रहण किया, कहा

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

हजारीबाग. विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में नए कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव ने योगदान किया। डॉ. देव ने प्रभारी कुलपति डॉ. अजित कुमार सिन्हा से प्रभार लिया। सोमवार की सुबह 10ः30 बजे नए कुलपति विभावि पहुंचे। अधीनस्थ अधिकारियों का परिचय रजिस्ट्रार डॉ. बंशीधर प्रसाद रूखैयार ने कराया। योगदान के बाद डॉ मुकुल नारायण ने आर्यभट्ट हॉल में मीडिया से औपचारिक बातचीत की। कहा कि हमारी नियुक्ति सरकार ने विद्यार्थियों के लिए किया है। विद्यार्थियों को गुणवत्ता शिक्षा देना हमारी प्राथमिकता होगी।

विश्वविद्यालय में शोध को बढ़ावा देने के लिए आधारभूत संरचना और माहौल तैयार करने पर जोर दिया जाएगा। देश के बेहतर संस्थानों के साथ एमओयू कर विद्यार्थियों को अवसर देने का प्रयास किया जाएगा। विद्यार्थियों को डिपार्टमेंटल लाइब्रेरी और सेंट्रल लाइब्रेरी से अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराना भी हमारी प्राथमिकता होगी।  
उन्हाेंने कहा कि अभी कोरोना महामारी से परेशानी है। इसको लेकर समय पर परीक्षा और रिजल्ट देना विश्वविद्यालय का सबसे अहम कार्य है। नियमित कक्षाओं के प्रारंभ होने तक ऑनलाइन क्लास बेहतर विकल्प है।

इसको बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में मेन पॉवर, संसाधन की जानकारी लेकर आगे की प्राथमिकता तय की जाएगी।  योगदान के मौके पर वित्त पदाधिकारी डॉ. अमिताभ सामंत, डीएसडब्लू डॉ. इंद्रजीत कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉ. बीके गुप्ता, जूलॉजी हेड डॉ. अजय शर्मा, विकास पदाधिकारी शामदेव सिंह, पीआरओ डॉ. प्रमोद कुमार, एआर डॉ. कुमार विकास, शिक्षकेतरकर्मी समेत अन्य उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना