पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शोक व्यक्त:अविजीत लाहिड़ी के निधन पर हवन

हजारीबाग7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीएवी पब्लिक स्कूल हजारीबाग में डॉ. अविजीत लाहिड़ी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए शोक-सह-विशेष हवन का आयोजन किया गया। डॉ अभिजीत लहरी की मृत्यु 9 सितंबर को लंदन, यूके में हुई थी। स्कूल के प्राचार्य अशोक कुमार ने दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद शोक व्यक्त करते हुए कहा कि स्व डॉक्टर लाहिड़ी ब्रिटेन के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ थे। डॉ लाहिड़ी विद्यालय की स्थापना काल से ही डीएवी से जुड़े हुए थे।

वह अपनी दो बेटियों और पत्नी के साथ स्कूल आया करते थे। हमेशा डीएवी के उत्तरोत्तर विकास हेतु कुछ न कुछ मार्गदर्शन किया करते थे। उनके पिता आदिनाथ लाहिड़ी एक महान वैज्ञानिक थे जो धनबाद में सीएफआरआई की स्थापना से भी जुड़े थे। वे सीएफआरआई के संस्थापक निदेशक थे। डॉ. आदिनाथ लाहिड़ी को विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत के दो प्रतिष्ठित नागरिक पुरस्कार पद्मश्री और पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया के प्रेस रिपोर्टर अभिजीत सेन ने कहा कि श्री लाहिड़ी का निधन वास्तव में हजारीबाग के लोगों के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। इस अवसर पर शिक्षक शंपा श्रीवास्तव, अश्विनी कुमार, सी. दास, एनएन पाण्डे, एनके मिश्रा, बीके पांडा एवं अन्य शिक्षक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...