मांग रखी:रेल मंत्री से मिले हजारीबाग सांसद, टाउन स्टेशन से लंबी दूरी की ट्रेन चलाने की मांग

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हज़ारीबाग सांसद सह अध्यक्ष वित्त संबंधी संसदीय स्थायी समिति के जयंत सिन्हा ने रेल सेवाओं के विस्तार के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सांसद ने संसदीय क्षेत्र से जुड़े विभिन्न रेल विषयों पर सार्थक चर्चा की। उन्होंने रेल मंत्री का अहम विषयों की ओर ध्यान आकृष्ट करवाया। जिसमें रांची-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस संख्या 12453/12454 गुरुवार व रविवार को वाया बरकाकाना जंक्शन होकर जाती थी।

वर्तमान में इसका रुट लोहरदगा-टोरी होकर कर दिया गया है। यह ट्रेन हजारीबाग से दिल्ली रेल से जाने का सबसे तीव्र माध्यम थी। इसका परिचालन बंद होने से हज़ारों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बरकाकाना जंक्शन से भी इसके परिचालन की अत्यंत आवश्यकता है।

उन्होंने रेल मंत्री से कहा कि हजारीबाग लोकसभा को सीधी लंबी दूरी की ट्रेनों से जोड़ पाने के लिये वर्ष 2019 में हजारीबाग टाउन रेलवे स्टेशन पर 28 करोड़ की लागत से बनने वाले कोच अनुरक्षण डिपो को स्वीकृति दी गयी थी। कहा हजारीबाग से पटना, दिल्ली और कोलकाता के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू करवाना जरूरी है। इससे उद्योग व पर्यटन समेत रोज़गार को भी बढ़ावा मिलेगा। सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर रोड ओवर ब्रिज और रोड अंडरपास ब्रिज के निर्माण की आवश्यकता के बारे में बताया ।

खबरें और भी हैं...