पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऐसे ही भागेगा कोरोना:टीकाकरण के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को अब नहीं करना पड़ रहा है इंतजार, वैक्सीन के लिए पहले हम के लिए ग्रामीणों में लग रही होड़

चरहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण के लिए चुरचू के आंगो में उमड़ी भीड़। - Dainik Bhaskar
टीकाकरण के लिए चुरचू के आंगो में उमड़ी भीड़।
  • गांव में टीकाकरण के प्रति बढ़ी जागरूकता, टीका लगाने के लिए ग्रामीण अब खुद पहुंचने लगे हैं केंद्र

कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को लोगों का इंतजार करना नहीं पड़ रहा है। लोग खुद केंद्र पर पहुंचकर टीका लगा रहे हैं। टीका लगवाने वालों की भीड़ आंगो पंचायत भवन में देखी गई। टीका लेने के लिए महिला-पुरुषों की भीड़ इस तरह से उमड़ पड़ी कि स्वास्थ्य कर्मियों को गेट लगा देना पड़ा। हर कोई पहले टीका लेने के लिए होड़ लगा बैठे थे।

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मी करमाली और अन्य युवकों का सहयोग लेकर लोगों को कतार में खड़े कराकर नंबर दिया गया। 18 से ऊपर वालों को 88 और 45 से अधिक वालों को 35 लोगों को टीकाकरण हुआ। इसी तरह से हेंदेगड्ढा में 18 से ऊपर 109 तथा 45 से ऊपर के 32 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ।

वही पीएचसी चरही में 18 से अधिक वालों को 32 तथा 45 से अधिक उम्र वालों को 21 लोगों का डोज पड़ा। चुरचू सीएचसी में 18 से ऊपर के 42 व 45 से अधिक उम्र वालों को 21 लोगों को टीकाकरण किया गया। बारिश के बावजूद लोग घरों से निकलकर शिविर में पहुंच रहे हैं जो एक ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण के प्रति बढ़ती जागरूकता का संदेश है।

खबरें और भी हैं...