पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध खनन:खनन लीज समाप्त हाेने के बाद भी पदमा में हाे रही पत्थरों की अवैध खुदाई

पदमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच के दौरान निवेदन समिति के सदस्यों ने पाया कि उक्त पत्थर खदान से लीज समाप्त होने के बाद भी पत्थर का अवैध खनन जारी है

निवेदन समिति के सभापति सह बरही विधायक उमाशंकर अकेला की अगुवाई में विधायकों का जांच दल पदमा प्रखंड अंतर्गत कंडादाग में संचालित पत्थर खनन का जांच करने मंगलवार को पहुंचे। जांच दल में झरिया के विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के विधायक इंद्रनाथ महतो डीडीसी अभय सिन्हा वन विभाग एवं खनन विभाग हजारीबाग के अधिकारियों सहित पुलिस बल साथ थे। जांच के दौरान निवेदन समिति के सदस्यों ने पाया कि उक्त पत्थर खदान से लीज समाप्त होने के बाद भी पत्थर का अवैध खनन जारी है।

मौके पर जांच दल में शामिल निवेदन समिति के सदस्यों ने जिला खनन पदाधिकारी को 15 दिनों के अंदर इसकी जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि कंडादाग क्षेत्र में जितने भी अवैध रूप से पत्थर खनन हो रहा है उसकी जांच प्रतिवेदन और कार्रवाई समय सीमा के अंदर जमा करें। हालांकि जांच दल की आने की सूचना पाकर खनन में प्रयुक्त किए जा रहे हैं वह तथा अन्य मशीन खदान से हटा दिया गया था। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने पर अवैध रूप से पत्थर खनन का संचालन करने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

कई जिलाें में निवेदन समिति कर रही है जांच

निवेदन समिति के 3 विधायकों के दल और विभागीय अधिकारियों के पहुंचने से पत्थर खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया। इस बाबत सभापति समिति के अध्यक्ष विधायक उमा शंकर अकेला ने कहा कि निवेदन समिति पिछले कई दिनों से रामगढ़, बोकारो, धनबाद, गिरिडीह, कोडरमा व हजारीबाग के जिलों में बैठक कर कई योजनाओं खदान, फैक्ट्री कोल माइंस की समीक्षा की। इसी क्रम में आज पदमा प्रखंड अंतर्गत कंडा दाग में पत्थर खदान की समीक्षा की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser