पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नामांकन प्रक्रिया:अन्नदा कॉलेज में ऑनलाइन होगा इंटर में नामांकन

हजारीबाग10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विज्ञान में 80, कला में 70 और वाणिज्य 50 प्रतिशत का सीधा नामांकन

अन्नदा काॅलेज ने कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए 11वीं कला, विज्ञान और वाणिज्य में ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। कॉलेज ने नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। विज्ञान कला एवं वाणिज्य में क्रमशः 80%, 70% एवं 50% अंक प्राप्त करने वाले डायरेक्ट एडमिशन करा सकते हैं। उक्त कटऑफ अंक के नीचे के आवेदकों के लिए कॉलेज के वेबसाइट पर तीन अगस्त को प्रथम सूची और 10 अगस्त को दूसरी सूची प्रकाशित की जाएगी। प्राचार्य ओपी शर्मा ने बताया कि नामांकन के लिए महाविद्यालय के वेबसाइट पर जारी ऐडमिशन पोर्टल पर साइन अप एवं साइन इन प्रक्रिया के माध्यम से नामांकन करा सकते हैं।

आवेदन साइन अप कर अपना अकाउंट बनाएं तथा मांगी गई सारी जानकारी फॉर्मेट में ऑनलाइन डालें। एक पासवर्ड प्राप्त होगा जिससे अपना अकाउंट कभी भी साइन इन कर सकते हैं। साइन इन करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के माध्यम से अपने डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, आरटीजीएस या यूपीआई एप गूगल पे भीम एप आदि की सहायता से भुगतान कर प्रोस्पेक्टस डाउनलोड किया जा सकता है। नामांकन शुल्क इत्यादि भी जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन अंक पत्र एवं एडमिट कार्ड के आधार पर अभी नामांकन किया जाएगा।

स्कूल कॉलेज के नियमित रूप से प्रारंभ होने पर नामांकन की सारी प्रक्रिया पूरी की जाएगी।  नामांकन के समय व्हाट्सएप मोबाइल नंबर का प्रयोग करें। नामांकन के पश्चात व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से ऑनलाइन क्लास 20 अगस्त से प्रारंभ किया जाएगा। पठन सामग्री कॉलेज वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।  महाविद्यालय की सहायता के लिए प्रातः 9:00 बजे से अपराहन 5:00 बजे तक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। कला संकाय के लिए 94301 25858, विज्ञान संकाय के लिए 8444 864124,  तथा वाणिज्य संकाय के लिए पांच बजे तक 80 0263 1372 नंबर पर कॉल किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें