आग से हादसा:तरवा गांव में फिर हुआ केरोसिन विस्फोट, एक महिला झुलसी

दारू (हजारीबाग)9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला के सामने बच्चे भी खड़े थे, जो बाल-बाल बचे

सदर प्रखंड में फरवरी माह से लगातार केरोसिन विस्फोट रुकने का नाम नही ले रहा है। रविवार के शाम करीब सात बजे बन्नाहपा हुटपापंचायत के तरवा गांव में फिर से केरोसिन विस्फोट हुआ। जिसकी चपेट में आकर कृष्णा यादव की पत्नी 42 वर्षीय मनवा देवी गंभीर रूप से जल गई। जिसे उनके परिवार वालों ने तुरन्त इलाज के लिए एचएमसीएच अस्पताल ले गए। सूचना मिलते ही विधायक प्रतिनिधि रंजन चौधरी हॉस्पिटल पहुंचे और बुरी तरह से झुलस गई मनवा देवी का ट्रामा सेंटर में प्राथमिक इलाज के बाद वार्ड में भर्ती कराया।

घायल मनवा देवी के पति कृष्णा यादव ने बताया कि अचानक बिजली कट गई। मनवा देवी लैंप में केरोसिन तेल जैसे ही डाली और माचिस जलाई विस्फोट के साथ धधकते हुए महिला को पकड़ लिया। महिला के सामने बच्चे भी खड़े थे, जो बाल बाल बचे।

केरोसिन तेल विस्फोट के बाद प्रशासन के द्वारा तेल संग्रह किया गया था। लेकिन तेल संग्रह में लापरवाही बरती गई जिससे लगातार केरोसिन विस्फोट की घटना घट रही है। मालूम हो कि अब तक लगभग एक दर्जन केरोसीन विस्फोट हो चुके हैं। जिसमें लगभग दो दर्जन के करीब लोग झुलस चुके हैं। इनमें 5 लोगों ने दम भी तोड़ा है। बावजूद इसके प्रशासन लगातार इस मामले में कार्यवाही का दावा करती है। अब इनके कार्रवाई पर यह सवाल उठने लगा है कि इनकी करवाई किस तरह की है की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही।

खबरें और भी हैं...