पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:मजदूर संगठनों ने ऐतिहासिक दिन को भारत बचाओ दिवस के रुप में मनाया, निजीकरण का विरोध किया

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐतिहासिक दिन 09 अगस्त को सीआईटीयू हजारीबाग ने विरोध दिवस के रुप में मनाया । इस विरोध दिवस के अवसर पर बैंक, बीमा, डीवीसी के कर्मचारियों ने भाग लिया । ज्ञात हो कि देश के 22 केंद्रीय मजदूर और कर्मचारी संगठनों ने इस ऐतिहासिकि दिन को अखिल भारतीय स्तर पर भारत बचाओ दिवस के रुप में मनाने का फैसला लिया था, जिसके आलोक में सी आई टी यू हजारीबाग द्वारा विरोध दिवस मनाया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि शासक वर्ग द्वारा देश की सरकारी कंपनियों जैसे रक्षा ,कोयला ,इस्पात, दूरसंचार, बैंक, बीमा ,रेलवे, पेट्रोलियम, एयरपोर्ट ,ऊर्जा और बंदरगाह जैसे कंपनियों को एक साजिश के तहत देशी विदेशी पूंजी पतियों को कौड़ी के मोल सौंप रही है।

इसके कारण ना सिर्फ़ हमारे देश के आर्थिक संप्रभुता खतरे में है बल्कि इसका असर राष्ट्रीय रक्षा पर भी पड़ेगा । इससे देश में बेरोजगारी बढ़ेगी और देश के आर्थिक हालात बद से बदतर हो जाएंगे । इस अवसर पर बैंक ,बीमा , डीवीसी के लोगों ने भाग लिया । इनमें मुख्य रुप से गणेश कुमार सीटू, लक्ष्मी नारायण सिंह, विपिन कुमार सिन्हा, विजय मिश्रा ,भुनेश्वर महतो ,महेंद्र राम ,सुदीप चटर्जी, त्रिलोक कुमार, सनोज वर्मा ,चंद्रशेखर आजाद ,अशोक कुमार, मनीष मिंज, कमलेश कांत, विजय कुमार ,केशव कुमार थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें