द हजारीबाग कॉमेडियंस:साहित्यकारों ने कविता और रचनाओं से महिला सशक्तीकरण पर दिया जोर

कटकमदाग9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला दिवस पर हजारीबाग में ओपन माइक कार्यक्रम आयोजित

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर द हजारीबाग कॉमेडियंस की ओर से नारी सशक्तीकरण एवं महिलाओं के महत्त्व को रेखांकित करने के उद्देश्य को लेकर “महिला दिवस विशेष” ओपन माइक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्थानीय इंद्रलोक टावर हजारीबाग में आयोजित कार्यक्रम में अधिकांशतः युवा कलाकारों में लड़कियां शामिल हुई।

कविता और कहानी के माध्यम से नारी विमर्श पर नवोदित रचनाकारों ने अपने साहित्य की प्रस्तुति दी। सामाजिक मुद्दों पर युवा रचनाकारों ने बेबाकी से अपनी राय रखी और महिलाओं के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उनके उत्थान के लिए आवश्यक तत्वों पर भी चर्चा की। कार्यक्रम में श्रुति गुप्ता, अंबिका पांडेय, रजनी प्रिया, निहारिका कश्यप, महविश नाज़, प्रतिभा किरण, खुशबू कुमारी, सभ्यता भूषण, ओजस कुमार, अभिषेक सिंह, रवि भास्कर, मुकेश कुमार ने अपनी कविताएं प्रस्तुत की।

इनके अतिरिक्त पृथ्वी पांडेय ने कहानी तथा एवं सरफराज नवाज ने गीत गाया। ‘द रोमांटिक वाइब्स’ संगीत समूह जिसमें आशीष दास, भास्कर अमन, हृतिक राज, साहिल सेन गुप्ता एवं एधा पसरीचा शामिल हैं ने सुंदर गायन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अंबिका पांडेय ने अपने बेहतरीन संचालन का प्रदर्शन करते हुए इस कार्यक्रम को और भी रोचक बना दिया। संपूर्ण कार्यक्रम ‘हे हजारीबाग’ के इंस्टा पर लाईव प्रसारित हुआ।

खबरें और भी हैं...