निर्देश:भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय तथा राष्ट्रीय सेवा योजना

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय तथा राष्ट्रीय सेवा योजना क्षेत्रीय निदेशालय, पटना के निर्देश एवं विनोबा भावे विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में पन्द्रह दिवसीय स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्थानीय मार्खम कॉलेज के प्रांगण में सफाई अभियान चलाया गया। 1 से 15 अगस्त तक आयोजित इस स्वच्छता पखवाड़ा में एनएसएस और एनसीसी के छात्रों ने अपने-अपने बैनर तले कॉलेज परिसर की सफाई की।

गौरतलब हो कि कोरोनाकाल के दौरान कॉलेज परिसर में अनचाहे पौधे, झाड़ी एवं जहरीले पौधे पार्थेनियम को पूर्णरूपेण उन्मूलन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ बिमल कुमार मिश्र ने कहा कि इस स्वच्छता अभियान के तहत एनएसएस एवं एनसीसी के छात्र कॉलेज परिसर के साथ-साथ अपने आसपास के मोहल्ले में भी सफाई अभियान चलाकर स्वच्छ वातावरण बनाने में जागरुकता लाने का प्रयास करें।

इस स्वच्छता पखवाड़ा अभियान में कॉलेज के पीओ बीएन सिंह समेत मुख्य रूप से छात्रों में प्रगति प्रेरणा, सलोनी कुमारी, खुशबू कुमारी, गीता कुमारी, तेजवंत कुमार, रंजय प्रसाद, सन्नी कुमार, राजेंद्र यादव, कृष्णा कुमार, शिवा कुमार, भवानी प्रसाद, लालकिशोर महतो समेत एनएसएस के स्वयंसेवक एवं एनसीसी के कैडेट उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...