पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लेख प्रतियोगिता:ऑनलाइन लेख प्रतियोगिता में कुमारी किरण रहीं अव्वल

हजारीबाग15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आचार्य विनोबा भावे जयंती पर राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ विनोबा भावे विश्वविद्यालय द्वारा आचार्य विनोबा के विचारों की प्रासंगिकता विषयक ऑनलाइन लेख प्रतियोगिता का आयोजित किया गया। प्रतियोगिता में स्नातक और स्नातकोत्तर के 30 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। 1200 शब्द में लेख ऑनलाइन जमा करना था। विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डॉ जॉनी रफिना तिर्की ने बताया कि आयोजन का उद्देश्य विश्वविद्यालय द्वारा नई पीढ़ी में संत विनोबा के आदर्श, उनके विचार, उनके संदेशों के माध्यम से समाज एवं राष्ट्र निर्माण के लिए एक अच्छा नागरिक बनाना है।

इस प्रतियोगिता में मार्खम कॉलेज ऑफ कॉमर्स हजारीबाग, गिरिडीह कॉलेज गिरिडीह, शिक्षा विभाग, गणित विभाग, भूगोल विभाग, अंग्रेजी विभाग, दर्शनशास्त्र विभाग, हिंदी विभाग, फिजियोथेरेपी विभाग, भौतिक विज्ञान विभाग एवं सीएनडी विभाग के छात्र-छात्राओं ने लेख के माध्यम से आचार्य विनोबा के विचारों की प्रासंगिकता को एक नया रूप देने का काम किया। गणित विभाग की कुमारी किरण भारती ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर फिजियोथेरेपी विभाग की कुमारी शिवानी एवं तृतीय स्थान पर भूगोल विभाग के पिंटू कुमार महतो रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें