पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुखद:एक ही दिन में दो वरिष्ठ अधिवक्ताओं के निधन से बार संघ में शोक की लहर

हजारीबाग6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों के निधन की खबर सुनते ही बार संघ में शोक की लहर दौड़ पड़ी

एक ही दिन दो वरीय अधिवक्ता किशोरी मोहन प्रसाद एवं आनंद प्रकाश राय के निधन से हजारीबाग बार संघ को दोहरा झटका लगा। वरीय अधिवक्ता किशोरी मोहन प्रसाद की अचानक ब्लड प्रेशर लो हो जाने के कारण तबीयत बिगड़ी, आनन-फानन में परिवार वाले उन्हें सदर अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया । उनकी अंत्येष्टि उनके पैतृक निवास दारू स्थित दारूडीह के मुक्तिधाम में किया गया। स्वर्गीय प्रसाद बार संघ से सन 1974 ई से जुड़े थे। अधिवक्ता ने अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए। वरीय अधिवक्ता आनंद प्रकाश राय का निधन शनिवार को आरोग्यम अस्पताल में हुआ। तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। पार्थिव शरीर को अग्नि उनके भाई मनोज कुमार राय के बेटे ने दी। अधिवक्ता भारत संघ से सन उन्नीस सौ 89 से जुड़े थे ।

दोनों के निधन की खबर सुनते ही बार संघ में शोक की लहर दौड़ पड़ी। संघ के अध्यक्ष मिथिलेश कुमार सिन्हा ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अधिवक्ता किशोरी मोहन प्रसाद बार संघ में एक गार्जियन के रूप में सभी अधिवक्ताओं का मार्गदर्शन कराते थे। उपाध्यक्ष भैया संजय, महासचिव हीरालाल गुप्ता, एडमिनिस्ट्रेटिव सचिव राकेश बख्शी, झारखंड बार काउंसिल के सदस्य राजकुमार राजू ने गहरा शोक व्यक्त किया। आनंद प्रकाश राय के निधन के पश्चात उनके पार्थिव शरीर को अस्पताल से रिलीज कराने के लिए बार संघ आगे आकर सहयोग किया। अस्पताल में इलाज के दौरान जो भी खर्च आया उसका वहन बार संघ के द्वारा तुरंत किया गया। इसके लिए अध्यक्ष मिथिलेश कुमार मन्ने ,महासचिव हीरालाल गुप्ता, उपाध्यक्ष भैया संजय, झारखंड बार काउंसिल के राजकुमार राजू ,प्रवीण कुमार सिंह, भरत कुमार का सहयोग सराहनीय रहा। बताते चले की मृत्यु के उपरांत दिवंगत के परिवार को एक लाख रुपए की राशि बार संघ के द्वारा दी जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें