पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समय पर कार्डधारियों को नहीं मिलता राशन:पीडीएस का लाइसेंस रद्द नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

कटकमदाग5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के पकरार गांव के ग्रामीणों ने ‌झारखंड के खाद्य आपूर्ति मंत्री व हजारीबाग उपायुक्त को आवेदन देकर गांव में निलंबित हुए दशरथ सिंह व गया प्रसाद सिंह के जन वितरण प्रणाली दुकान का लाइसेंस रद्द करने की मांग की है। रद्द नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है। आवेदन में कहा गया है कि गांव में करीब 200 जनजाति, 500 दलित एक, 100 अल्पसंख्यक, करीब 700 पिछड़े व 30 सामान्य वर्ग के घर है। लेकिन जन वितरण प्रणाली दुकानदार काफी लंबे समय से दुकान संचालित करें हैं।

दुकानों से राशन समय पर कार्ड धारियों को नहीं दिया जाता है। कार्ड धारियों द्वारा किसी भी तरह की शिकायत किए जाने पर दुकानदार के घरवाले लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते हैं। कई बार राशन में गड़बड़ी को लेकर जन वितरण दुकान को निलंबित भी किया गया है।

पिछले अप्रैल माह में भी प्रतिनिधि व ग्रामीणों की शिकायत पर दोनों जन वितरण प्रणाली दुकानों को निलंबित कर दिया गया है। ग्रामीणों ने दोनों जन वितरण प्रणाली दुकानों का लाइसेंस रद्द करते हुए गांव के महिला मंडल से संचालित कराने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें