पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस तैयार हो रहे:ट्रेड लाइसेंस नहीं लेनेवालों और दुकानों का बकाया रेंट नहीं देनेवालों पर कार्रवाई करेगा नगर निगम

हजारीबाग9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नोटिस तैयार करते निगम कर्मी।
  • तैजल्द भेजा जाएगा नोटिस, निगम का संसाधन जुटाने पर जोर

हजारीबाग नगर निगम त्योहारी सीजन के बाद डिफॉल्टरों के विरुद्घ कार्रवाई करने की तैयारी में है। निगम क्षेत्र में व्यवसाय करने वाले वैसे व्यवसायी जिन्होंने अब तक निगम से ट्रेड लाइसेंस नहीं लिया है, उनकी दुकान/प्रतिष्ठान सील करने की कार्रवाई की जाएगी। उसी प्रकार नगर निगम द्वारा किराये पर दी गई दुकानों का किराया बकाया रखने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार निगम क्षेत्र में लीज पर दिये गये कई दुकानों का लीज रिन्यूवल नहीं कराया गया है, निगम उन सब की सूची तैयार कर रहा है। कोरोना काल में आर्थिक संकट का सामना कर रहे हजारीबाग नगर निगम द्वारा इन दिनों राजस्व बढ़ाने पर खासा जोर दिया जा रहा है। जिसमें कई मोर्चों पर निगम को सफलता भी मिली है।

इस क्रम में निगम के अपने संसाधनों से राजस्व संग्रहण को अद्यतन करने पर जोर दिया जा रहा है। हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में निगम के कई मार्केट कम्पलेक्स हैं जिनमें 1100 दुकानें हैं, उनमें बहुतों का किराया लंबे समय से बकाया है। जबकि कई दुकानों का लीज का नवीकरण नहीं हुआ है। निगम उन सबकी सूची तैयार कर रहा है और साथ साथ नोटिस भी भेज रहा है।

दुकानदारों को अतिक्रमण हटा लेने का निर्देश जारी

दीपावली के पूर्व 12 नवंबर को हुई बाजार शाखा से संबंधित बैठक में डेली मार्केट, गुरुगोविंद सिंह रोड, खीरगांव, पालिका बाजार आदि में स्थित दुकानों जिन्होंने रेंट जमा नहीं किया है, उन्हें रेंट जमा कर देने का आदेश दिया गया है। इसी प्रकार डेली मार्केट में 368 दुकानों के द्वारा अतिक्रमण या मूल दुकान के अलावा अन्य निर्माण की जानकारी निगम को मिली है, उन्हें अतिक्रमण हटा लेने का निर्देश दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें