सम्मानित:बुनकरों की आमदनी बढ़ाना हैंडलूम दिवस का उद्देश्य

हजारीबाग3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा महिला मोर्चा ने हैंडलूम दिवस पर कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया

अटल भवन में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष रेणुका कुमारी की अध्यक्षता में हैंडलूम दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मोर्चा की पूर्व जिला अध्यक्ष विजुल देवी, पूर्व सांसद प्रतिनिधि सह भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मरियम टुटू, पूर्व डिप्टी मेयर की पत्नी एवं भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्य अनु लाल एवं वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ता रत्ना सिन्हा तथा श्वेता सिन्हा को हैंडलूम की साड़ी एवं पर्स देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष रेणुका कुमारी ने कहा कि-”हैंडलूम डे की शुरुआत 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। उन्होंने कहा कि हथकरघा दिवस मनाने का उद्देश्य सामान्य रूप से हथकरघा की महत्ता और देश के सामाजिक, आर्थिक विकास में योगदान के बारे में लोगो के बीच मे जागरूक उत्पन्न करना एकमात्र उद्देश्य है।जिलाध्यक्ष रेणुका ने कहा कि, हथकरघा को बढ़ावा देना और साथ ही बुनकरों की आमदनी और उनके गौरव में वृद्धि की सोच प्रधानमंत्री में है।

इस कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सत्यभामा ने की। कार्यक्रम में जिला मीडिया प्रभारी सुषमा विश्वकर्मा रिंकी उपाध्यक्ष ज्योत्सना देवी, कोषाध्यक्ष सुनीता देवी पूनम कसेरा, लीलावती देवी, रीना राय भट्ट, सपना देवी, पूनम देवी, रुणा देवी, सुनीता यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित होकर हैंडलूम दिवस को सफल बनाया।

खबरें और भी हैं...