पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:अभिभावक हर महीने शिक्षकों के साथ बैठक कर बच्चे क्या कर रहे हैं, इसकी जानकारी लें

हजारीबागएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत कोलंबा के उर्दू विभाग में ऑनलाइन अभिभावक गोष्ठी का आयोजन

संत कोलंबा काॅलेज, उर्दू विभाग ने ऑनलाइन अभिभावक शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया। गोष्ठी में छात्र-छात्राओं का फीडबैक लिया गया। अध्यक्षता विभागाध्यक्ष डॉ. जमाल अहमद ने की। गोष्ठी की शुरुआत छात्र हम्माद अशरफ द्वारा तिलावत-ए-कलाम पाक से की गई। अभिभावकों की ओर से कहा गया कि कोरोना महामारी में जब हम एक दूसरे से मिल भी नहीं पा रहे हैं, ऐसे में हमारे बच्चे क्या और कैसे कर रहे हैं। इसे समझने के लिए शिक्षक-अभिभावक गोष्ठी का आयोजन बच्चों के साथ अभिभावकों के लिए भी नया और उत्साहवर्धक प्रयास है। इस तरीके की बैठक माह में एक बार जरूर होनी चाहिए, ताकि हमारे बच्चे क्या कर रहे हैं।

हम अपने बच्चों के लिए और क्या कर सकते हैं, इसकी सही जानकारी मिल सके। गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ. जमाल अहमद ने कहा कि बदली हुई परिस्थितियों में यह जरूरी हो गया था कि बच्चों की पढ़ाई के बारे में कैसे जानकारी साझा की जाए। जिससे उनके मनोबल में किसी भी तरीके की कोई कमी ना आए।

मुश्किल की इस घड़ी में हमारा समाज जिस मानसिक जद्दोजहद से गुजर रहा है, उसका असर हमारे बच्चों पर ना पड़े। महाविद्यालय की ओर से बच्चों का मनोबल बढ़ाने में कोई कमी नहीं की जा रही है। हम अभिभावकों से आग्रह करते हैं कि हमारी तरफ से गुणात्मक शिक्षा के माध्यम से बच्चों सर्वागीण विकास की जो कोशिश की जा रही है। उसमें हमारा साथ दें जिससे हमारे बच्चों की मुस्तकबिल संवर सके। धन्यवाद ज्ञापन सहायक प्राध्यापक डॉ नुदरूतुन निशा ने किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें