पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध :संत जेवियर स्कूल में महिला बेहोश गेट पर अभिभावकों ने दिया धरना

हजारीबाग15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्कूल से बच्चों को निकाले जाने का दबाव बनाने का मामला
Advertisement
Advertisement

संत जेवियर स्कूल प्रबंधन द्वारा विभिन्न आरोप में बच्चों को निकाले जाने का दबाव बनाने के मामले में मंगलवार को अभिभावक स्कूल गेट पर धरना पर बैठ गए। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे अभिभावकों ने स्कूल के मेन गेट को जाम रखा। डीईओ, डीएसई और एसडीओ के हस्तक्षेप के बाद स्कूल ने 35 अभिभावकों को प्रबंधन से मिलने के लिए बुलाया था। सुबह छह अभिभावक प्राचार्य से मिलने पहुंचे।

अभिभावकों को प्राचार्य रौशनर ने बताया कि बच्चों के रिजल्ट खराब होने या अनुशासन भंग करने के मामले में प्रबंधन का निर्णय ही मान्य होगा। यह बताकर प्राचार्य अभिभावकों को प्रबंधन समिति के पास भेज रहे थे। प्रबंधन समिति का कहना था कि जो बच्चे कमजोर हैं उन्हें उसी कक्षा में रखना होगा। चार महीने के अंदर उनमें सुधार नहीं आया तो उन्हें स्कूल से ले जाना होगा। जो बच्चे पास भी हुए हैं और उनकी दुबारा शिकायत आई तो उन्हें स्कूल छोड़ना होगा। उक्त आशय का तैयार फॉर्मेट पर हस्ताक्षर करने काे कहा। कुछ अभिभावकों ने हस्ताक्षर भी किया। 

अभिभावकों ने एक-एक से बात की बजाय समूह में मिलने की मांग की
इसके बाद बाहर इंतजार कर रहे अभिभावक भड़क गए और धरना पर बैठ गए। अभिभावकों ने अलग-अलग मिलने की बजाय समूह में मिलने की मांग की। स्कूल एक-एक कर बुला रहा था। अभिभावकों ने मिलने से इनकार कर दिया। शाम चार बजे सदर इंस्पेक्टर नीरज सिंह मध्यस्थ की भूमिका में पहुंचे।

उन्होंने फोन से प्राचार्य से बात की और दो-दो अभिभावक प्रतिनिधि को भेजा। अभिभावक प्रतिनिधि ने सामूहिक निर्णय से प्राचार्य को अवगत कराया। अभिभावक पांच बजे के बाद भी धरना पर बैठे रहे।  इधर जिला प्रशासन ने लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए स्कूल में एक मजिस्ट्रेट और पांच एक का पुलिस बल तैनात कर दिया था। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement