पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संचार:विभावि यूनिकोड सिस्टम लागू होगा

हजारीबाग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 सितंबर को सिंडिकेट की बैठक के बाद विभावि के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने का काम शुरू कर दिया जाएगा

विभावि को व्यवस्थित करने के लिए छह माह के अंदर यूनिकोड (वैश्विक एनकोडिंग सिस्टम) लागू किया जाएगा। उसमें विभावि के सभी कर्मियों की डेटा इंट्री हाेगी, ताकि सेवानिवृत्त हाेने के बाद शिक्षकों अथवा कर्मियों को पेंशन अथवा ग्रेच्युटी के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़े। विभावि के कुलपति डाॅ. मुकुल नारायण देव ने अपना दृष्टिकोण साझा किया और कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी दूर होते ही वैज्ञानिक पद्धति से मैं विश्वविद्यालय का विकास करूंगा।

जाॅब ओरिएंटेड एजुकेशन के पक्षधर कुलपति डाॅ. मुकुल नारायण देव ने कहा कि कोविड -19 की वजह विश्वविद्यालय विकास की गति धीमी हुई है। 18 सितंबर को सिंडिकेट की बैठक के बाद विभावि के वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने का काम शुरू कर दिया जाएगा। कहा कि विभावि के अधीनस्थ सभी महाविद्यालयों से उनकी जरूरत का प्रस्ताव मांगा गया है। ताकि महाविद्यालयों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न विषयों के एक्सपर्ट बुलवाकर विद्यार्थियों को एक्सपोजर दिलवाउंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें