पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:प्रदूषण से आक्रोशित लोगों ने हाइवा रोका, कोयला ढुलाई को ठप कराया

कटकमदाग13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कटकमदाग के सिरका, डाढ़ा और सिसोइ के ग्रामीणों का प्रदर्शन

प्रखंड के सिरका, डाढ़ा व सिसोइ गांव के ग्रामीणों ने प्रदूषण व दुर्घटनाओं की समस्याओं को लेकर मंगलवार को एनटीपीसी कंपनी का हाइवा परिचालन रोक दिया। जिससे बड़कागांव से बानादाग साइडिंग पर कोयला ढुलाई दिनभर बाधित रहा। सड़क पर ही हाइवा खड़े रहे। कंपनी के प्रतिनिधि व प्रखंड के सीओ वीरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर प्रभात कुमार, थाना प्रभारी बिपिन कुमार यादव दल-बल के साथ गांव पहुंचकर ग्रामीणों से समझौता वार्ता में जुटे रहे। लेकिन देर शाम तक समझौता नहीं हो सका था।

ग्रामीण उक्त मार्ग पर हाइवा परिचालन नहीं कराने की मांग पर अड़े थे। साथ ही प्रदूषण की समस्या, प्रदूषण के लिए कमेटी को मिलने वाली राशि की जानकारी नहीं होने व लगातार सड़क दुर्घटनाओं से जान-माल की क्षति से आक्रोश जाहिर कर रहे थे। ग्रामीणों ने सड़क जाम के पूर्व हजारीबाग एसपी व अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्याओं से अवगत कराया है। जिसमें कहा कि 3 वर्षों से इस क्षेत्र से कोयले की ढुलाई हो रही है। जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। दुर्घटना से कई व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। जानवर भी वाहन की चपेट में आ जाते हैं। प्रदूषण के कारण कई तरह की बीमारियां फैल रही है। प्रदूषण से फसलों पर भी प्रभाव पड़ रहा है। आंदोलन में अशोक यादव, विनोद यादव, जितेंद्र यादव, महेंद्र यादव, रमेश यादव, शंकर यादव सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें