पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाइसेंस:पहले दिन 30 आवेदकों का लिया फोटो, टेस्ट के लिए नहीं पहुंचे अभ्यर्थी

हजारीबाग7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन के बाद लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू

पूरे लॉकडाउन अवधि में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम बंद रहने के बाद सरकार के आदेश पर 16 अक्टूबर से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया की शुरुआत हाे गई है। इसके पूर्व लाइसेंस के लिए 15 हजार से अधिक आवेदन ऑनलाइन रजिस्टर हैं, जिसमें लगभग सात हजार आवेदन लर्निंग लाइसेंस के तथा लगभग आठ हजार आवेदन ड्राइविंग लाईसेंस के बताए जाते हैं। लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया पुनः आरंभ होने पर शुक्रवार को तीस आवेदकों का फोटो डीटीअो कार्यालय में हो पाया। जबकि ड्राइविंग लाइसेंस के पूर्व ट्रायल नहीं हुआ।

लर्निंग लाइसेंस के लिए मात्र एक अभ्यर्थी का ट्रायल होने की सूचना है। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अभ्यर्थी नहीं आए। इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी विजय कुमार ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है मगर कोविड 19 के कारण लॉकडाउन अवधि में सरकार के द्वारा स्लॉट बुकिंग को बंद रखा गया था। स्लॉट बुकिंग के आधार पर अभ्यर्थियों को फोटो या टेस्ट के लिए आना होता है। जैसे जैसे स्लॉट बुकिंग होगी लोग निर्धारित तिथि एवं समय के अनुसार आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें