पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामयाबी:पुलिस ने चार साइबर अपराधियों काे पकड़ा

हजारीबाग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार और चतरा के रहने वाले हैं आरोपी

एसपी कार्तिक एस उग्रवाद और गैंगस्टर के बाद अब बड़े रणनीति के तहत साइबर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी के तहत ट्रैप करते हुए चार साइबर अपराधी पकड़े गए हैं। उनसे पूछताछ के लिए एसपी कार्तिक एस बुधवार को रात 7:00 बजे सदर थाना पहुंचे और उनके सारे नेटवर्क के बारे में जानकारी संकलन करने की कवायद शुरू कर दी। इस मामले को पूरी तरह से गोपनीय रखा जा रहा है। बताया जाता है कि पकड़े गए अपराधी बिहार के छपरा, नूरसराय, गिरिडीह, जामताड़ा और चतरा जिले के रहने वाले हैं। खबर है कि इन्हें रांची में पकड़े गए साइबर अपराधियों के साथ फेस टू फेस कन्फेस के लिए भी ले जाया गया था।

वहां से लौटने के बाद अब हजारीबाग पुलिस इनसे सारे अपराधियों को अब तक के अपराध के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है। संभावना है कि हजारीबाग जिले ही नहीं झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में इनके द्वारा साइबर अपराध किए गए कई मामलों से पर्दा उठेगा ।पुलिस सूत्र बताते हैं कि अपराधी दूसरे का अकाउंट फोन करके खाली करने, ओटीपी प्राप्त करके और एटीएम का क्लोन तैयार कर सिम कार्ड का क्लोन तैयार कर एवं कमीशन पर दूसरे का पासबुक कब्जे में लेकर साइबर अपराध को अंजाम दिया करते हैं। अभी इनके निशानदेही पर जबरदस्त छापामारी चल रही है। साइबर अपराधियों के विरुद्ध हजारीबाग पुलिस के द्वारा यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। जिसका मॉनिटरिंग एसपी कार्तिक एस खुद कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें