पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाधान:विस्थापितों और प्रभावितों की समस्याओं का होगा समाधान

बड़कागांव10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम से मिली विधायक अंबा प्रसाद, कहा- जल्द होगी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में त्रिपक्षीय वार्ता

अपनी मांगों को लेकर ग्रामीणों द्वारा एनटीपीसी और त्रिवेणी सैनिक के खिलाफ चेपाकला में 13 दिनों से किए जा रहे आंदोलन रोजगार सत्याग्रह को लेकर विधायक अंबा प्रसाद मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिली। विधायक ने बताया कि एनटीपीसी से प्रभावित ग्रामीण भू रैयतों के द्वारा अपनी 12 सूत्री मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अधिकार सत्याग्रह किया जा रहा है। कई बार जिला प्रशासन से आग्रह करने के बाद भी कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का वार्ता के लिए कोई पहल नहीं की गई है। 

विधायक ने आगे कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन होने के कारण बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में लगभग पांच हजार प्रवासी मजदूर अपने घरों को वापस लौट आए हैं। इसमें लगभग 700 से 1000 प्रवासी मजदूर एनटीपीसी तथा त्रिवेणी सैनिक से प्रभावित परिवारों के सदस्य हैं, जिनके समक्ष वर्तमान में रोजी रोटी की विकराल समस्या उत्पन्न हो गई है।

मुख्यमंत्री से मिलकर बड़कागांव की समस्या और विस्थापितों तथा प्रभावितों को रोजगार दिलाने को लेकर मुलाकात की तथा वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए तत्काल कंपनी के साथ वार्ता करने का आग्रह किया गया है। मुख्यमंत्री ने एक सप्ताह के अंदर मुख्य सचिव को एनटीपीसी, त्रिवेणी सैनिक के प्रतिनिधियों तथा बड़कागांव विधायक के उपस्थिति मे त्रिपक्षीय वार्ता कर समाधान करने का आदेश दिया है। वार्ता में खनन क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं का निराकरण करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का आदेश दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें