पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:35 किमी की दूरी में दाे टाेल नाका का विराेध, हटाने के लिए समिति का धरना

हजारीबाग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी के साथ वार्ता 11 को, एनएचआई के अधिकारी भी होंगे शामिल

हजारीबाग शहर मात्र पांच किलोमीटर दूर हजारीबाग-बरही रोड पर नगवां में बने टोल प्लाजा का विरोध जारी है। 31 दिसंबर से स्थानीय लोग प्लाजा को हटाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। धरना विस्थापित संघर्ष समिति के बैनर तले दिया जा रहा है। गुरुवार को विरोध समिति की आवश्यक बैठक विधायक उमाशंकर यादव अकेला की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में इस सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय के नियमों की चर्चा हुई। जिले में एक टोल नाका स्थापित करने का प्रावधान है। राष्ट्रीय राजमार्ग एवं हजारीबाग प्रशासन ने इसे शहर के नजदीक बनवा दिया। हजारीबाग जिले के पहले से बरही में टोल नाका स्थापित है। हजारीबाग से बरही टोल नाका की दूरी 35 किलोमीटर है। इस तरह जिले में दो टोल नाका हो गया। इसी का विरोध समिति कर रही है।

हजारीबाग डीसी के साथ टोल टैक्स विरोध समिति के सदस्यों की वार्ता 11 जनवरी को होनी है। इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग के पदाधिकारियों, प्रशासनिक पदाधिकारियों के शामिल होने की बात है। अकेला यादव ने कहा कि नगवां टोल नाका को कोडरमा दिबाैर घाटी में स्थानांतरित किया जाए। जब तक यह मांग पूरी नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगा। इस मामले से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से वार्ता करूंगा।

विरोध समिति के जिला संयोजक डॉ आरसी मेहता ने कहा 11 जनवरी को होने वाली बैठक में 12 सदस्यों को बुलाया गया है। प्रेस क्लब के अध्यक्ष उमेश प्रताप ने कहा रसोईया धमना और नगवां दोनों हजारीबाग जिला में है। यह पूर्णतः गलत है।

समिति के संयोजक कृष्णा मेहता ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग के खिलाफ हाईकोर्ट याचिका दायर किया हूं। जिस पर जल्द सुनवाई होगी। सुनवाई तक टोल प्लाजा को नहीं चलने दिया जाएगा। बैठक में आरके मेहता, शंभू लाल यादव, संजर मलिक, चंद्र मोहन पटेल, अर्जुन मेहता, राकेश ठाकुर, अशोक जादव, सुरेश ठाकुर, मोदी मेहता, गणेश मेहता, प्रदीप मंडल, बिरजू प्रसाद, बसंत नारायण मेहता, कृष्णा मेहता सदर प्रखंड संयोजक जमुना यादव, संजय मेहता शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें