पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आस्था:महामारी से जल्द निजात के लिए मंदिरों में चल रही है पूजा पाठ

हजारीबाग8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के साईं मंदिर में कोरोना महामारी से ग्रसित लोगों को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए कामना की जा रही

कोरोना महामारी के निजात के लिए जिले के विभिन्न मंदिरों में पुजारी सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा पाठ कर रहे हैं। हालांकि मंदिरों में भक्तों की भीड़ नहीं के बराबर है। शहर के साईं मंदिर में कोरोना महामारी से ग्रसित लोगों को शीघ्र स्वस्थ होने के लिए कामना की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूजा-पाठ का दौर जारी है, हर तरफ प्रार्थना की जा रही है। एक ओर जहां कोरोना के चलते हजारों लोग बीमार है, कितने लोग वेंटिलेटर पर हैं। कितने लोगों को ऑक्सीजन लगा हुआ है।

वही कई लोग घर में ही अपना इलाज कर रहे हैं। हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। लोगों की निगाहें बस ऊपर वाला पर टिका हुआ है। इस संबंध में पुजारी राजेंद्र पंडित कहते हैं कि मंदिरों में लोगों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की जा रही है। प्रार्थना किया जा रहा है कि लोग जल्दी इस महामारी से उबरे। शहर के बुढ़वा महादेव, साईं मंदिर, साकेतपुरी शिव मंदिर, कार्मेल चौक स्थित शिव मंदिर, हनुमान मंदिर सहित दर्जनों मंदिरों में पूजा-पाठ का दौर जारी है। इधर कृष्णापुरी के हरीश कुमार कहते हैं कि मेरे घर में कई लोग काेराेना संक्रमित हो गए थे। अस्पतालों में भीड़ देखकर ही रूह कांप जा रहा था। मैंने घर पर ही रह कर चिकित्सकों का सलाह ली, समय पर दवा खाया, दोनों टाइम काढ़ा व भाप लिया। वही बाकी चिंता ईश्वर पर छोड़ दिया। मेरी पत्नी हर दिन पूजा पाठ करती रही। सुबह शाम पूरे घर में गूगल व कपूर जलाया जाता रहा। स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा था। अब हम लोग दृढ़ इच्छाशक्ति से पूरी तरह ठीक हो गए। उन्होंने कहा कि लोग हिम्मत से काम लें। चिकित्सकों का सलाह लेते रहे, घर बाहर स्वच्छ रखें, दवाइयां खाते रहे, यह कोरोना काल अधिक दिनों तक नहीं रहेगा। लोग सब्र से काम ले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें